सागर विवि में छात्रों का हंगामा, चक्काजाम, कुलपति की गाड़ी के सामने लेटे

सागर विवि में छात्रों का हंगामा, चक्काजाम, कुलपति की गाड़ी के सामने लेटे

सागर। केंद्रीय विश्वविद्यालय सागर में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर छात्र शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे से प्रदर्शन कर रहे थे। वे कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता से मिलना चाहते थे। शाम को करीब 7 बजे कुलपति प्रदर्शनकारियों से मिली, लेकिन उनकी बात से स्टूडेंट्स संतुष्ट नहीं हुए। वे कुलपति की गाड़ी के आगे लेट गए। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हटाया। प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच जमकर झूमाझटकी भी हुई। इस दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने पत्थर भी फेंके। हालांकि पुलिस ने मोर्चा संभाला और मामला शांत कराया

कुलपति नीलिमा गुप्ता को ऑडिटोरियम में बन्द किया

इससे पहले दोपहर में छात्रों ने कुलपति और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के अध्यक्ष समेत कई अधिकारियों को ऑडिटोरियम में बंद कर दिया और गेट के बाहर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। स्टूडेंट्स की मांग है कि दिव्यांग छात्रों के लिए ब्रेल बुक्स, प्रिंटर, परीक्षा शुल्क में रियायत समेत अन्य सुविधाएं दी जाए। इन मांगों को लेकर वे कुलपति से मिलने की जिद पर अड़े थे।

कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता विश्वविद्यालय परिसर में स्थित अभिमंच सभागार में आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में शामिल होने पहुंची थीं। इसमें नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के अध्यक्ष प्रो. प्रदीप कुमार जोशी, महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय, छतरपुर की कुलगुरु प्रो. शुभा तिवारी, सत्यवती कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रो. प्रभात मित्तल और जीवाजी विश्वविद्यालय, ग्वालियर के प्रो. उमेश होलानी भी मौजूद थे। रातभर दिया धरना, अधिकारी मिलने नहीं पहुंचे

प्रदर्शनकारी छात्र गुरुवार को भी यूनिवर्सिटी में ही रातभर धरने पर बैठे रहे थे। कोई अधिकारी उनसे मिलने नहीं पहुंचा। शुक्रवार सुबह 10 बजे जैसे ही उन्हें कुलपति के ऑडिटोरियम में मौजूद होने की जानकारी मिली, वे वहां पहुंच गए। यहां उन्होंने सभी गेट बाहर से बंद कर दिए।

पुलिस बापस जाओ के लगे नारे

छात्रों के प्रदर्शन की सूचना मिलते ही एसडीएम विजय डेहरिया विश्वविद्यालय पहुंचे। सीएसपी यश बिजौरिया भी पुलिस बल के साथ वहां आए। हाथों में डंडे लिए पुलिस को आते देख छात्रों ने विरोध शुरू कर दिया। उन्होंने कहा, ‘हम उत्पात नहीं कर रहे हैं। हम अपनी कुलपति से बात करना चाहते हैं। विश्वविद्यालय में पुलिस का क्या काम है! उन्होंने पुलिस वापस जाओ के नारे लगाए।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top