बेटी की मुस्कान से बढ़कर नहीं है साइकिल की कीमत- डॉ. अमर जैन प्राध्यापक

बेटी की मुस्कान से बढ़कर नहीं है साइकिल की कीमत- डॉ अमर जैन प्राध्यापक

सागर। शासकीय कन्या महाविद्यालय सागर में बी.एस.सी. तृतीय वर्ष में पढ़ने वाली मोहिनी लोधी जो ग्राम लड़ाई बमोरी पथरिया की रहने वाली है।बीते दिनों गोपालगंज बंगाली काली तिराहा एमएलबी रोड से किसी ने इसकी साइकिल चुरा ली थी।

क्योंकि वह श्री राम नगर में रहकर साइकिल से कॉलेज एवं अन्य जगह आना-जाना करती थी। इस घटना की जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉक्टर अमर कुमार जैन को लगी तो उन्होंने न्यूज ग्रुप एडमिन गजेंद्र ठाकुर से उक्त परेशान लड़की का फोन नंबर लेकर बात की तो लड़की ने अपनी सारी कहानी उनको बताई तब उन्होंने उसे आश्वासन दिया कि वह इस रविवार को उन्हें नई साईकिल खरीद कर दिला देंगे और रविवार को उन्होंने उसे लड़की को बुलाकर ₹5000 की नई साइकिल दिला दी।
साईकिल खरीदने के पूर्व बेटी ने उन्हें फोन कर बताया कि अगर वह उन्हें रेंजर साइकिल दिला देंगे तो अच्छा रहेगा तब श्री जैन ने रेंजर साइकिल दिला दी। डॉक्टर जैन ने बताया कि साईकिल प्राप्त करने के बाद मोहनी के चेहरे पर जो खुशी देखी उसने साईकिल की कीमत का मूल्य शून्य कर दिया क्योंकि साईकिल का मूल्य बेटी की खुशी से बढ़कर नहीं है। इस खबर से मुख्यतः मैसेज यह हैं। कि यदि आप कभी सोशल मीडिया पर या समाचार पत्र में कोई खबर देखते या पढ़ते हैं तो आप उसमें क्या कर सकते हैं। इस भाव के साथ खबर को पढ़े तथा यदि आप कुछ कर सकते हैं। तो अवश्य दूसरों की मदद करें यदि इस कार्य से प्रेरित होकर समाज के अन्य लोग भी ऐसा कार्य करेंगे तो अच्छा रहेगा। हालांकि छात्रा मोहनी ने गोपालगंज थाने में अपनी पूर्व साइकिल चोरी चले जाने की शिकायत की है पुलिस भी जांच पड़ताल में जुटी हैं।

बहरहाल छात्रा को नई साइकिल उपलब्ध हो गयी है डॉक्टर जैन के साथ उनके मित्रगण डॉक्टर अरविंद जैन डॉक्टर सर्वेश उपाध्याय, आनंद मंगल बोहरे उपस्थित रहें।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top