पत्रकार संघ ने सौपा कथित मामलें पर एसपी और कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन

पत्रकार संघ ने सौपा कथित मामलें पर एसपी और कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन

सागर। सागर जिले के पत्रकारों पर लगातार उत्पीड़न के मामले सामने आ रहें हैं। बीते दिनों मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ सागर जिला इकाई के अध्यक्ष पत्रकार गजेंद्र ठाकुर पर सिटी कोतवाली में ढेड़ साल पहले दिये गए रिकॉर्डशुदा अपराधी के मनगढंत आवेदन पर कथित मामला दर्ज कर लिया। जिसको लेकर सागर जिले भर के श्रमजीवी पत्रकारों में ख़ासा आक्रोश व्याप्त हैं। आज संघ के पत्रकारों ने पुलिस अधीक्षक एवं कलेक्टर को मुख्यमंत्री व गृह सचिव भोपाल के नाम ज्ञापन सोपा। ज्ञापन में बताया गया कि पत्रकार गजेंद्र ठाकुर लंबे समय से पत्रकारिता का कार्य बखूबी कर रहें हैं। जिससे कई अपराधी तत्व आहत रहते हैं।

अपराधी माँग रहा था 3 लाख रुपये, मना करने पर दी थी धमकी

पूर्व से अपराधों में लिप्त रहने वाले सोहेल खान उर्फ सोनू बिरियानी नामक व्यक्ति ने बीते डेढ़ साल पहले मनगढ़ंत कहानी बनाकर एक आवेदन पुलिस को दिया था और इधर उधर से दवाब बनाता रहा की 3 लाख रुपये पत्रकार गजेन्द्र ठाकुर दें तो आवेदन वापिस ले लेगा, फिर एक दिन उसने पत्रकार से पैसे मांगे और धमकी देने लगा कि पैसे नही दोगे तो प्रशासन पर नाना प्रकार से दवाब बनाकर एफ.आई.आर.करा दूँगा और तुम्हें बदनाम करूँगा। जिसकी लिखित शिकायत पत्रकार ने पूर्व में ही पुलिस अधीक्षक से की थी। ज्ञापन के माध्यम से पत्रकारों ने मामले के संबंध में निष्पक्ष जांच करने की कर माँग की साथ ही एफ.आई.आर. को खारिज किया जाए व आपराधिक प्रवत्ति के व्यक्ति पर कठोर कार्यवाई की जाए उसका अवैध निर्माण पर जेसीबी चलाई जाए और अपराधों में लिप्त उसके संगी साथियों के मामलें खंगालें जाएं। पत्रकारों ने बोला है कि कार्यवाई नही होने पर भोपाल सीएम हाउस पहुंचकर श्रमजीवी के सैकड़ो सदस्यों द्वारा धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से संघ के महासचिव राजेश पाराशर, राहुल रजक, देवेंद्र कश्यप, अमित मिश्रा, नीलेश कुमार, चंद्रेश यादव, विसंभर नामदेव, अभिषेक रजक, आशुतोष सोनी, आदित्य यादव, शुभम साहू, नीरज जैन, राजाराम साहू, आलोक जैन, अनुज सेन, धर्मेंद्र यादव, विक्की, लालू रैकवार,जितेंद्र तिवारी, जसवंत लोधी, बलवंत ठाकुर, पुष्पेंद्र सिंह,दीपेश जैन सहित सागर जिले के कई पत्रकार शामिल थे।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top