ननि का पहला काम अवारा कुत्तों पकड़कर उनकी नसबंदी करवाना- महापौर राय

ननि का पहला काम अवारा कुत्तों पकड़कर उनकी नसबंदी करवाना- महापौर राय

भोपाल। आवारा कुत्तों के आतंक का मामला गंभीर रूप ले रहा है। पिछले 13 दिनों में इन कुत्तों ने कई लोगों को काटा है, जिसमें 2 बच्चों की भी मौत हो गई है। यह घटना नगर निगम के जिम्मेदारों की कार्रवाई को लेकर कई सवालों को उठाती है। महापौर मालती राय ने इस मुद्दे पर आवाज उठाते हुए कहा कि नगर निगम की प्राथमिकता आवारा कुत्तों को पकड़ना और उनकी नसबंदी करवाना है। उन्होंने इसे जंगल में नहीं छोड़ने की बात कही, न ही उन्हें शहर के बाहर भेजने का सुझाव दिया। इसके परिणामस्वरूप, स्ट्रीट डॉग्स की संख्या में वृद्धि दर्ज की गई है।

मानव अधिकार आयोग ने भी इस मामले पर सख्ती से प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने नगर निगम को एक लेटर भेजकर जवाब मांगा है। महापौर राय ने बताया कि निगम इस लेटर का जवाब देगा और स्ट्रीट डॉग्स को लेकर भी निगम लगातार कार्रवाई कर रहा है।

नगर निगम ने इस मामले में जनता की सुरक्षा के लिए कदम उठाए हैं। उन्होंने एडवायजरी जारी करके लोगों को आवारा कुत्तों के हमलों से बचाव के लिए सलाह दी है। उन्होंने स्पष्ट किया कि अगर कहीं भी आवारा कुत्तों का आतंक महसूस हो, तो लोग तुरंत निगम के कॉल सेंटर नंबर-155304 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

इस बात को ध्यान में रखते हुए, नगर निगम की इस कदम से लोगों को अपनी सुरक्षा की जिम्मेदारी संज्ञान में आ रही है। इस मामले में सख्त कार्रवाई करने के लिए पशुप्रेमियों से भी आग्रह किया गया है। भोपाल में आवारा कुत्तों के आतंक का मुद्दा गंभीर है और स्थानीय अधिकारियों को इस पर सकारात्मक कदम उठाने के लिए सतर्क रहना होगा। जनता की सुरक्षा और कुत्तों के साथ जिम्मेदार व्यवहार के लिए संगठनित प्रयासों की जरूरत है।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top