KBC का वीडियो ट्वीट करना पड़ा केके मिश्रा को पढ़ा भारी, भाजपा की शिकायत पर हुई FIR

KBC का वीडियो ट्वीट करना पड़ा केके मिश्रा को पढ़ा भारी, भाजपा की शिकायत पर हुई FIR

भोपाल। अमिताभ बच्चन के सुप्रसिद्ध टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति का एक एडिटेड वीडियो ट्वीट करना कांग्रेस के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा को भारी पड़ गया। भाजपा के लीगल सेल ने इस वीडियो पर आपत्ति ली है। इसे फर्जी, फेक और एडिटेड बताते हुए इसकी शिकायत पुलिस में की है। इसके बाद से ही मिश्रा की मुश्किल बढ़ती नजर आ रही हैं। रविवार शाम उन पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस की ओर से मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने KBC का एक वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर (एक्स) पर ट्वीट किया था। इसमें अभिनेता अमिताभ बच्चन प्रतिभागी से एक सवाल पूछते नजर आ रहे हैं। इसमें वे पूछते हैं कि इनमें से किस मुख्यमंत्री को घोषणा मशीन के नाम से जाना जाता है। इसके बाद अमिताभ बच्चन प्रतिभागी को चार ऑप्शन देते हैं, मनोहर लाल खट्टर, शिवराज सिंह चौहान, आदित्यनाथ योगी और भूपेंद्र पटेल। ये सभी भाजपा सरकार शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री हैं। प्रतिभागी इनमें से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम लेता है। इसके बाद अमिताभ बच्चन इस जवाब के सही होने की पुष्टि करते हैं। और प्रतिभागी 20000 रुपये जीत जाता है। केबीसी का ये एडिट किया हुआ वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। भाजपा ने इसकी शिकायत रविवार को क्राइम ब्रांच में की है। भाजपा का आरोप है कि ये फर्जी वीडियो कांग्रेस के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की छबि खराब के लिए सोशल मीडिया पर वायरल किया है। भाजपा ने मिश्रा पर कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की है। हालांकि बताया जा रहा है कि विवाद बढ़ने पर मिश्रा ने वीडियो डिलीट कर दिया है।

किया गया खंडन

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद मध्यप्रदेश जनसंपर्क विभाग ने इस वीडियो का खंडन किया है। विभाग ने अपने फैक्ट चेक सेगमेंट में यह बताया कि यह वीडियो पूरी तरह से फेक है। इतना ही नहीं वीडियो में दिखाए गए प्रतिभागी भूपेंद्र चौधरी ने भी इस वीडियो के झूठा होने की पुष्टि की है। उन्होंने एक वीडियो जारी कर इसे फर्जी और झूठा बताया है। भूपेंद्र मध्यप्रदेश के खुरई के हैं। उन्होंने कहा कि शो के दौरान इस तरह का कोई सवाल नहीं आया था।

भाजपा की शिकायत पर केके मिश्रा के विरुद्ध FIR दर्ज

केबीसी वीडियो मामले में कांग्रेस मीडिया प्रभारी केके मिश्रा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उनके विरुद्ध केस दर्ज कर लिया गया है। क्राइम ब्रांच ने भाजपा की शिकायत पर मिश्रा के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। भाजपा की ओर से लीगल सेल के राहुल श्रीवास्तव ने क्राइम ब्रांच थाने में लिखित आवेदन देकर शिकायत दर्ज करवाई थी। इस पर पुलिस ने एक्शन लेते हुए मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार अपराध धारा 469 और 500 के तहत केस दर्ज किया गया है। मिश्रा के साथ ही उन लोगों पर भी नजर है जिन्होंने इस वीडियो को शेयर किया है। उन पर कार्रवाई हो सकती है। पुलिस इसकी जांच कर रही है

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top