Sagar: थाना मोतीगर पुलिस द्वारा 16 वर्ष से फरार स्थाई वारंटी, हत्या एवं हत्या के प्रयास का आरोपी गिरफ्तार

थाना मोतीगर पुलिस द्वारा 16 वर्ष से फरार स्थाई वारंटी, हत्या एवं हत्या के प्रयास का आरोपी गिरफ्तार

सागर। दिनाकं 18.05.2011 को  मोतीनगर थाने में फरियादिया प्रियंका पिता देवी सिंह राजपूत उम्म्र 20 साल नि. ग्राम भापेल द्वारा पुरानी बुराई पर से पडोसी श्रीराम, पप्पू, गोलू, जितेन्द्र एंव महेन्द्र मुकेश राजपूत द्वारा लाठी , डण्डा, तलवार, कतरना से जान से मारने की नियत से पिता देवीसिहं और बाबा धीरज सिहं की मारपीट करने से देवीसिंह की मृत्यु होने संबंधी रिपोर्ट पर से थाना मोतीनगर मे अप. क्रमांक 370/11 धारा 147.148.149.294.307.302 ताहि कायम कर विवेचना मे लिया गया था प्रकरण का आरोपी मुकेश राजपूत घटना दिनांक से ही फरार चल रहा था जो उक्त प्रकरण धारा 299 द०प्र०सं० के तहत माननीय न्यायालय मे विचाराधीन है इसी तारतम्य मे श्रीमान् पुलिस अधीक्षक महोदय सागर द्वारा श्री अभिषेक तिवारी द्वारा चलाई जा रही स्थाई वारंटी, फरार आरोपियो की धरपकड संबंधी अभियान के तहत श्रीमान अति. पुलिस अधीक्षक महोदय सागर एवं सीएसपी महोदय सागर के दिशा निर्देशन में मुखबिर की सूचना एवं सायबर सेल की मदर से घटना के फरार आरोपी मुकेश पिता महेन्द्र सिंह राजपूत उम्र 44 वर्ष नि भापेल की जानकारी संकलित की गई एवं टीम गठित कर आरोपी की तलाश की गई फरार आरोपी मुकेश राजपूत के विरूद्ध थाना मोतीनगर में वर्ष 2008 से 04 स्थाई वारंट है जिनमें आरोपी फरार चल रहा था एवं अपना स्थान बदल कर इंदौर, भोपाल, पीथमपुर में मजदूरी कर रहा था एवं पुलिस को लगातार चकमा दे रहा था। आरोपी की गिरफ्तारी के लिये श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय सागर द्वारा 2000/- रुपये का ईनाम भी घोषणा आरोपी पर की गई थी।

इसी तारतम्य में गठित टीम को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि उक्त आरोपी इंदौर में पेंटर का काम करता है जो आरोपी की तलाश इंदौर में विजय नगर के आसपास तथा फीनिक्श माल के आस पास बिल्डिंगों में चोकीदारों से एवं अन्य व्यक्तियों से पूछताछ की गई जो पूछताछ के दौरान पता चला कि आरोपी इंदौर से सागर तरफ निकला है जो उक्त सूचना पर से तुरंत इंदौर से मय टीम के आरोपी का पीछा किया जो कि और मुखबिर के बताये अनुसार भोपाल से सागर मार्ग पर इंदौर से आने वाली सभी बसों को चैक किया गया इसी दौरान दिनांक 08.06.2024 को भापेल तिगड्डा पर पहुंचे जो कि वहां पर एक व्यक्ति खडा दिखाई दिया जो कि पुलिस को देखकर भागने लगा जो उक्त व्यक्ति को स्टाफ की मदद से पकडा गया और उसका नाम पता पूछा गया जो उस व्यक्ति ने अपना नाम मुकेश पिता महेन्द्र राजपूत उम्र 44 साल नि. ग्राम भापेल थाना मोतीनगर का होना बताया गया। आरोपी से घटना के संबंध में पूछताछ किया जो आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार किया बाद आरोपी को गिरफ्तारी का कारण बताकर विधिवत गिरफ्तार किया। जिसे माननीय न्यायाल में दिनांक 09/06/2024 को पेश किया जावेगा।

सराहनीय भूमिका- 1. निरी. जसवंत सिंह राजपूत थाना प्रभारी मोतीनगर 2. उनि शशिकांत गुर्जर थाना मोतीनगर 3. प्रआर, जानकी रमण मिश्रा 4. आर. पवन सिंह 5. आर. सुनील लोधी 6. आर. सतेन्द्र सिंह एवं सायवर सेल से प्रआर. अमर तिवारी

 

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top