कश्मीर आतंकी हमले में MP का जवान हुआ शहीद

कश्मीर आतंकी हमले में MP का जवान हुआ शहीद

छिंदवाड़ा।  जम्मू-कश्मीर के पुंछ में शनिवार शाम (4 मई) एयरफोर्स के जवानों पर हुए आतंकी हमले में छिंदवाड़ा के विक्की पहाड़े शहीद हो गए। वे नोनिया करबल के रहने वाले थे।

वे 5 साल के बेटे का जन्मदिन मनाने के लिए 7 जून को छिंदवाड़ा आने वाले थे। 10 दिन पहले ही छोटी बहन की गोद भराई की रस्म थी। इसके लिए 1 महीने की छुट्टी लेकर आए थे। 18 अप्रैल को ही वे छिंदवाड़ा से ड्यूटी पर लौटे थे। शहादत की खबर लगते ही पत्नी और मां बेसुध हो गईं।

33 साल के विक्की पहाड़े ने 2011 में एयरफोर्स जॉइन की थी। परिवार में मां दुलारी, पत्नी रीना और 5 साल का बेटा हार्दिक है। पिता दिमाक चंद का निधन हो चुका है। तीन बहनों की शादी हो चुकी है- वंदना टांडेकर पति सीताराम टांडेकर, उनसे छोटी विनीता महोबे पति संदीप महोबे, सबसे छोटी बबीता पति अनादी प्रसाद मिनटे हैं।

शहीद की पार्थिव देह को उधमपुर (जम्मू-कश्मीर) में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। यहां से विशेष

विमान के जरिए पार्थिव देह नागपुर लाई जा रही है। नागपुर से सोमवार सुबह तक पार्थिव देह विशेष वाहन से छिंदवाड़ा लाई जाएगी। गृहग्राम में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। जवानों को हमले के बाद एयरलिफ्ट कर उधमपुर लाया गया था

जवानों पर हमला पुंछ के शाहसितार इलाके में शनिवार शाम 6 बजकर 15 मिनट पर हुआ। 4 आतंकियों ने सनाई टॉप जा रही सुरक्षाबलों की दो गाड़ियों पर फायरिंग की। इसमें से एक वाहन एयरफोर्स का था। हमले के बाद आतंकवादी जंगल में भाग गए। उनके हाथ में एके असॉल्ट राइफल्स थी। हमले में पांच जवान घायल हुए थे, जिन्हें एयरलिफ्ट कर उधमपुर के अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान विक्की पहाड़े शहीद हो गए। एक जवान की हालत गंभीर है।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top