MP News: बिजली विभाग की चेतावनी, विद्युत पोल और ट्रांसफार्मर के आसपास न लगाएं ठेले एवं गुमठियां

म.प्र.पू.क्षे.वि.वि.कं.लि. ने जारी की चेतावनी, विद्युत पोल और ट्रांसफार्मर के आसपास न लगाएं
ठेले एवं गुमठियां

MP: मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने कहा है कि वितरण ट्रांसफार्मर एवं विद्युत पोल के आसपास हाथ ठेले या गुमठियां न लगाएं । ऐसा करना न केवल ठेला एवं गुमठी संचालक के लिए खतरनाक है, बल्कि ये ठेला अथवा गुमठी के पास आने वाले अनेक लोगों के लिए भी जानलेवा हो सकता है।

पूर्व क्षेत्र कंपनी का कहना है कि कई स्थानों पर ऐसा देखने में आ रहा है, ऐसा करके लोग जहां अपनी जान को जोखिम में डाल रहे हैं, वहीं इस तरह से विद्युत पोल या ट्रांसफार्मर से सटाकर रखे ठेले अथवा गुमठी पर सामान बेचना नियमों के विपरीत भी है।

पूर्व क्षेत्र कंपनी का कहना है कि गर्मी के मौसम में तेज हवा चलने के कारण विद्युत लाइन टूटने की संभावना बढ़ जाती है, जिससे विद्युत लाइनों के नीचे स्थापित ठेले एवं गुमठी में करंट फैलने का खतरा रहता है, साथ ही लोड बढ़ने एवं तेज हवा के कारण वितरण ट्रांसफार्मर एवं विद्युत उपकरणों से चिंगारियां निकलने के कारण अग्नि दुर्घटना होने की संभावना भी रहती है।

पूर्व क्षेत्र कंपनी ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि यदि कहीं पर भी इस तरह की गतिविधियां हो रही हों, तो स्वयं ही उन्हें हटा लें, अन्यथा विद्युत वितरण कंपनी को कार्यवाही करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

 

खबरों के लिए वाट्सअप- 9302303212

 

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top