संत किसी समाज के नहीं, बल्कि पूरे विश्व के होते है, ऐसे ही थे संत रविदास जी महाराज: विधायक शैलेंद्र जैन

संत किसी समाज के नहीं, बल्कि पूरे विश्व के होते है, ऐसे ही थे संत रविदास जी महाराज: विधायक शैलेंद्र जैन

सागर। भारतीय जनता पार्टी की सरकार संत शिरोमणि रविदास जी महाराज और मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के आदर्श पर चलने वाली सरकार है। सरकार की परिकल्पना है कि सर्व समाज का उत्थान हो। संत रविदास जी महाराज ने इसी धर्मार्थ के मार्ग पर चलकर सभी वर्गों के उत्थान किया l संत समाज के नहीं बल्कि पूरे विश्व के होते हैं, उनकी ताकत ही ज्ञान बल है। यह बात विधायक शैलेंद्र ने विट्ठल नगर में आयोजित संत शिरोमणि रविदास जी महाराज की प्रतिमा स्थापना और प्राण प्रतिष्ठा समारोह को संबोधित करते हुए कही।

रविवार को विठ्ठल नगर वार्ड स्थित शारदा मंदिर परिसर में नवनिर्मित संत शिरोमणि रविदास जी महाराज की मूर्ति स्थापना और प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान संत रविदास जी महाराज की प्राण प्रतिष्ठा महाराज पंचम दास जी द्वारा की गई। इस दौरान विधायक शैलेंद्र ने संत रविदास महाराज के दर्शन करते हुए समाज के मात मुखियाओं का पुष्पमाला के साथ स्वागत करते हुए आशीर्वाद लिया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक जैन ने कहा कि यह वही मंदिर है जिसमें दर्शन करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आए हुए थे, जब इस मंदिर के निर्माण और विकास के लिए मैंने राशि की मांग की तो तत्काल ही उन्होंने 40 लाख रुपए की राशि स्वीकृत कर दी, जब यह राशि खत्म हो गई तो एक बार फिर से मैंने भोपाल में उनसे अतिरिक्त 20 लाख रुपए की राशि मांगी तो मेरे सागर लौटते ही उन्होंने एक करोड रुपए स्वीकृत कर दिया। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण में किसी भी तरह की कोई भी कमी नहीं होनी चाहिए और आज यह भव्य मंदिर आप लोगों के सामने बनकर तैयार हो गया है और धर्मशाला का निर्माण जारी है। यह तो अभी ट्रेलर है, पूरी फिल्म तो बड़तूमा में 100 करोड़ की लागत से बनने वाले भव्य संत रविदास जी महाराज के मंदिर बनने के बाद दिखेगी। यह मंदिर केवल भारत में ही नहीं बल्कि विश्व में कीर्तिमान स्थापित करेगा। उन्होंने कहा कि अगर यहां स्थान मिले तो मैं संजीवनी क्लीनिक की स्थापना कर दूंगा। ताकि लोगों को चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध हो सके।

नगर निगम अध्यक्ष वृंदावन अहिरवार ने कहा कि संत शिरोमणि रविदास जी महाराज के मंदिर निर्माण को लेकर जितनी चिंता मुझे थी, उससे कई गुना ज्यादा चिंता विधायक शैलेंद्र जैन जी कर रहे थे। यह उसी का परिणाम है कि यह भव्य मंदिर आप लोगों के समक्ष बनकर तैयार खड़ा है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार 100 करोड़ की लागत से भव्य संत शिरोमणि रविदास जी महाराज का निर्माण कर रही हैं। जिसे पीढ़ी दर पीढ़ी याद किया जाएगा। भाजपा नीति और नीयत से कार्य करती है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने समाजों को सम्मान देने का काम किया।

कार्यक्रम के दौरान पार्षद देवेंद्र अहिरवार, विशाल खटीक, धर्मेंद्र खटीक, रामू ठेकेदार, नरेंद्र अहिरवार, धर्मराज ठेकेदार, रघवीर अहिरवार, प्रीतम माते, काशीराम, अजय राज, महेंद्र चौधरी, रमेश राज, समेत समाज के माते, मुखिया और वरिष्ठजन उपस्थित रहे।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top