बच्चों का शारारिक विकास उनके मानसिक विकास को दिखाता है, रोटरी क्लब का विशाल हेल्थ शिविर 

बच्चों का शारारिक विकास उनके मानसिक विकास को दिखाता है, रोटरी क्लब का विशाल हेल्थ शिविर 

सागर। सुभाष चंद्र बोस छात्रावास एवं विद्यालय , पुलिस लाइन में रोटरी क्लब सागर मेन द्वारा विशाल हेल्थ शिविर का आयोजन किया गया. रोटरी क्लब की ओर से डॉ तलहा साद ने बच्चों को संबोधित करते हुए बुनियादी जानकारी साझा करी जिनमे उन्होंने बताया के बच्चों का शारारिक विकास उनके मानसिक विकास को दिखाता हैं। बच्चों के वज़न को धयान देने की आवश्यकता होती है . आमतौर से बच्चों का वज़न एक साल के अंत पर 10 kg और उसके बाद हर साल के हिसाब से 2 kg बढ़ता है. अगर बच्चों का वजन समयनुसार नहीं बढ़ रहा हो तो ये उनके मानसिक विकास को भी पीछे धकेल देता है. साथ ही उन्होंने सारे बच्चों को प्रतिज्ञा दिलायी के हमेशा हाथ धो कर ही खाना खाएँगे , चप्पल पहन कर ही शौचालय जाएँगे और खाँसते समय हमेशा कुहनी के ऊपर ही मुँह रख कर खाँसे।

कार्यक्रम में बंसल हॉस्पिटल और आयुष विभाग से डॉ पारुल सारस्वत का सहयोग प्राप्त हुआ. रोटरी की ओर से डॉ प्रिंस अग्रवाल ने काफ़ी संख्या में बच्चों का परीक्षण किया।

रोटरी क्लब की ओर से अध्यक्ष प्रिंस जैन, सचिव अर्पित अग्रवाल , प्रोजेक्ट कॉर्डिनेटर आशीष सिंह , अशोक जैन, द्वेष गर्ग, सुचिता अग्रवाल ,आशीष अग्रवाल , दिवाकर सिंह राजपूत , सुबोध जैन, राम पाठक , नीतीश अग्रवाल , विनु राणा , एस आर सिंह , वर्धमान मलैया , प्रणय दूबे , प्रिंसिपल अंजू श्रीवास्तव , सत्येश शुक्ला और अन्य स्टाफ उपस्थित थे।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top