स्वदेशी मेला में लोक नृत्य, बुंदेली व्यंजन प्रतियोगिता और हास्य कलाकार की प्रस्तुति ने बांधा समां

स्वदेशी मेला में लोक नृत्य, बुंदेली व्यंजन प्रतियोगिता और हास्य कलाकार की प्रस्तुति ने बांधा समां

 सागर। स्वर्णिम भारत फाऊंडेशन स्वदेशी जागरण मंच के तत्वदान में आयोजित स्वदेशी मेला के पांचवे दिन अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलन के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। मेले में गुरूवार को पद्मश्री से नवाजे गए बुंदेलखंडी राई के कलाकार रामसहाय पांडेय के सुपुत्र संतोष पांडेय द्वारा लोक नृत्य, बुंदेली व्यंजन प्रतियोगिता, मुकेश चक्रवर्ती द्वारा हास्य कलाकार की प्रस्तुति ने समां बांध दिया। मेला में दोपहर से ही खूब चहल-पहल नजर आई।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि यदि हम स्वदेशी वस्तुओं का अधिक से अधिक उपयोग करते हैं तो उससे हमारे देश की अर्थव्यवस्था मजबूत होती है क्योंकि सारा पैसा हमारे देशी लोगों के पास ही जाता है। स्वदेशी वस्तुओं के प्रयोग से देश के नागरिकों का विकास होता है और वे देश की प्रगति के लिए और महत्वपूर्ण खोज करते हैं। हमें यह समझना होगा कि देश में जो भी विकास अभी तक हुआ है,वह वास्तव में स्वदेशी के आधार पर ही हुआ है।

इस अवसर पर मेला संयोजक कपिल मलैया ने कहा कि स्वर्णिम भारत बर्ष फाउंडेशन स्वदेशी जागरण मंच का प्रयास है कि भारत के लोग अधिक से अधिक स्वदेशी वस्तुएं अपना और आत्मनिर्भर की ओर बढे क्योंकि अगर हम आत्मनिर्भर होंगे तो भारत देश बहुत तेजी से और तरक्की करेगा।

इस अवसर पर मेला संयोजक शैलेश केशरवानी ने बताया कि आज मेले का पांचवा दिन है और प्रतिदिन जैसे-जैसे लोगों को स्वदेशी मेला के बारे में जानकारी मिल रही है वैसे-वैसे लोग बड़ी संख्या में स्वदेशी वस्तुओं खरीदने हेतु मेले में आ रहे हैं। मेला सह संयोजक रिशांक तिवारी ने बताया कि स्वदेशी मेला में सागर शहर वासियों की रुचि देखने के लिए मिल रही है मैं शहर की जनता का आभार व्यक्त करता हूं। अगर हम स्वदेशी वस्तुओं को अपनाएंगे तो कहीं ना कहीं हम अपने भारत देश को आत्मनिर्भर और मजबूत बनाएंगे।

इस अवसर पर उमेश वैद्य जिला संघ चालक रहली, शिवम जी जिला प्रचारक रहली, कमलेश अवस्थी जिला कार्यवाह रहली, सतीश जी सह विभाग कार्यवाहक, श्रीमति सरोज मलैया, सौरभ रांधेलिया, डॉ. श्वेता नेमा, अंजली दुबे, सुनील सागर, सुनीता अरिहंत आदि उपस्थित थे।

मंच का संचालन नितिन पटैरिया, सुष्मिता ठाकुर ने किया, आभार अखिलेश समैया ने व्यक्त किया।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top