MP के न्यायधीशो की 2 दिवसीय कांफ्रेंस,1500 जज होंगे शामिल 

MP के न्यायधीशो की 2 दिवसीय कांफ्रेंस,1500 जज होंगे शामिल 

भोपाल में शनिवार से मध्यप्रदेश के न्यायधीशों की 2 दिवसीय कॉन्फ्रेंस होने जा रही है। सुबह 11 बजे भोपाल के रविंद्र भवन में मप्र स्टेट ज्यूडिशियल ऑफिसर्स कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन होगा। सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस संजीव खन्ना मुख्य अतिथि होंगे। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट की जज जस्टिस अनिरुद्ध बोस, जस्टिस जेके माहेश्वरी और मप्र हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रवि मलिमथ मौजूद रहेंगे। आज होंगे चार सत्र

उद्घाटन के बाद पहला सत्र दोपहर दो बजे से 4 बजे तक होगा। इस अकेडमिक सेशन में विजन-2047 पर चर्चा होगी। शाम 4 बजे से टेक्निकल सेशन में जमानत – समता, दोबारा आवेदन, रद्दीकरण और इसी तरह से संबंधित मुद्दे पर चर्चा होगी। 4:30 बजे से तकनीकी सत्र में परीक्षण के संचालन में देरी- समस्याएं और समाधान पर चर्चा होगी। शाम 5 बजे से कोर्ट और बोर्ड प्रबंधन पर इस सत्र में चर्चा होगी। रात 8 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। दो दिन तक 5 सत्रों में मप्र के लिए न्यायपालिका के विजन 2047 के साथ न्यायपालिका के कामकाज की समस्याओं, समाधान और नवाचारों पर चर्चा होगी। न्यायपालिका को सुगम बनाने के लिए एआई और सोशल मीडिया को असर, योगदान पर मंथन होगा।

पहली बार भोपाल में जुटेंगे डेढ़ हजार जज

यह पहला मौका है जब कॉन्फ्रेंस में सुप्रीम कोर्ट के 6 जज, मप्र हाई कोर्ट के तीनों बेंच के सभी 40 जज और जिला न्यायालयों के 1500 सेशन जज व मजिस्ट्रेट समेत कई पूर्व न्यायाधीश एकसाथ एकत्र होंगे। भोपाल के रवींद्र भवन कन्वेंशन सेंटर में होने जा रही यह 10वीं जजेज कॉन्फ्रेंस हैं, जो 5 साल बाद हो रही है। यह कॉन्फ्रेंस अधिकांशतः जबलपुर या अलग-अलग शहरों में होती है। पहली बार इमरजेंसी ड्यूटी, गर्भवती या बीमार को छोड़कर सभी जजों के लिए इसमें शामिल होना अनिवार्य किया गया है।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top