धार्मिक स्थलों से स्वप्रेरणा से हटाए गए लाउड स्पीकर

धार्मिक स्थलों से स्वप्रेरणा से हटाए गए लाउड स्पीकर

सागर। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देश के तत्काल पश्चात कलेक्टर दीपक आर्य के निर्देशन में सभी अनुविभागीय अधिकारियों के द्वारा जिले में लगातार समन्वय के साथ धार्मिक संगठनों के द्वारा माइक ,लाउड स्पीकर हटाने की कार्रवाई स्व प्रेरणा से की जा रही है ।

कलेक्टर दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी के द्वारा राज्य शासन की निर्देश पर जिला शांति समिति की बैठक के लिए सभी अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया। सभी को शांति समिति की बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए गए ,जिसपर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें सभी शांति समिति के सदस्यों, धार्मिक संगठनों के धर्म गुरुओं को आमंत्रित कर शासन के निर्देश को विस्तार से बताया गया ।जिले के सभी धर्म गुरुओं एवं शांति समिति के सदस्यों द्वारा शासन के निर्देशों का अक्षरश पालन करते हुए स्वप्रेरणा से मंदिर मस्जिद सहित अन्य धार्मिक स्थानों से माइक, लाउड स्पीकर हटाने की कार्रवाई आज की गई। अनु. अधिकारी राहतगढ़ श्री अशोक सेन के द्वारा राहतगढ़ में मंदिर एवं मस्जिद से धर्म गुरुओं के सहयोग से लाउड स्पीकर हटाने की कार्रवाई की गई। इसी प्रकार रहली विकासखंड के अनु विभागीय अधिकारी श्री गोविंद दुबे द्वारा सभी धर्म गुरुओं के साथ शांति समिति के सदस्यों की बैठक लेने के पश्चात सभी के द्वारा निर्णय लिया गया कि सभी सौहार्दपूर्ण वातावरण एवं स्वप्रेरणा से मंदिर मस्जिद से अपनी इच्छा से लाउड स्पीकर हटाएंगे। जिससे कि शासन के निर्देश का पालन हो सके और सभी में भाईचारा बना रहे । इसी परिप्रेक्ष्य में आज रहली में लाउड स्पीकर हटाने की कार्रवाई की गई ।

इसी प्रकार कलेक्टर  दीपक आर्य के निर्देश पर अनुविभागीय अधिकारी देवरी  गगन बिसेन, अनु विभागीय अधिकारी खुरई रविश श्रीवास्तव, एसडीएम बंडा श्री संदीप सिंह परिहार के द्वारा शांति समिति की बैठक आयोजित कर सभी धर्म गुरुओं एवं समिति के सदस्यों की समन्वय एवं स्वप्रेरणा से मंदिर मस्जिद से लाउड स्पीकर हटाए गए।

मालथौन एसडीएम रोहित बमोरे ने बताया कि मालथौन अनुविभाग के अंतर्गम समस्त मंदिर मजिस्दों के समन्वय के साथ स्वप्रेरणा से माईक हटाये जा रहे है।एसडीएम सागर श्री विजय डहेरिया के द्वारा आज सागर कार्यालय में सभी धर्म गुरुओं एवं शांति समिति की बैठक आयोजित की गई, जिसमें निर्णय लिया गया कि रविवार को सभी धर्मगुरु अपने-अपने मंदिर मस्जिद सहित अन्य धार्मिक स्थान से लाउड स्पीकर हटाए जाएंगे।कलेक्टर दीपक आर्य ने बताया कि जिले में सभी धर्म गुरुओं का पूर्ण सहयोग प्राप्त हो रहा है, जिससे शासन के निर्देश का अक्षरशः पालन हो रहा है।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top