नवजात को शौचालय में छोड़ भाग गई थी नाबालिग, 24 दिन बाद शिशु स्वस्थ

नवजात को शौचालय में छोड़ भाग गई थी नाबालिग, 24 दिन बाद शिशु स्वस्थ

खंडवा।ओंकारेश्वर अस्पताल में जांच कराने आई एक नाबालिग की डिलीवरी हो गई थी। नाबालिग नवजात को अस्पताल के शौचालय में छोड़ कर भाग गई थी। स्टाफ को इसकी जानकारी मिलने पर उन्होंने नवजात को जिला अस्पताल के सीएनसीयू में भर्ती कराया था। अब करीब 24 दिन बाद शिशु पूरी तरह स्वस्थ हो चुका है। अस्पताल स्टाफ ने शिशु को बुधवार को बाल कल्याण समिति के सुपुर्द सौंपा। समिति ने उसे किलकारी शिशु गृह भेजा है। बाल कल्याण समिति के सदस्य एडवोकेट पन्नालाल गुप्ता ने बताया कि मामला ओंकारेश्वर के पास एक गांव है। यहां कि 16 वर्षीय नाबालिग बीते 24 अक्टूबर को ओंकारेश्वर अस्पताल में जांच कराने आई थी। इस दौरान उसे डिलीवरी हो गई थी।

पुलिस ने की थी मामले की जांच

पुलिस की जानकारी में मामला आने के बाद पड़ताल शुरू हुई। नाबालिग के साथ इस तरह घटना होने पर एक आरोपित का नाम सामने आया। पुलिस ने मामले में आरोपित महू निवासी 21 वर्षीय धर्मेश को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। आरोपित अभी जेल में है।

नाबालिग की काउंसलिंग की जाएगीइधर…जिला अस्पताल के डाक्टरों के अनुसार नवजात का वजन 1.8 किलाे है और वो अब पूरी तरह स्वस्थ है, इसलिए उसे बाल कल्याण समिति के माध्यम से शिशु गृह को हैंडओवर किया गया है। एडवोकेट गुप्ता ने बताया कि नाबालिग लड़की के परिवार को बुलाकर कांउसलिंग की जाएगी। उनसे पूछेंगे कि आप शिशु को रखना चाहते हो या सरकार को सौंपना चाहते हैं। इसके बाद आगे की कार्रवाई करेंगे।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top