भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा- 25 सितंबर को मोदी आएंगे भोपाल

MP: भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा- 25 सितंबर को मोदी आएंगे भोपाल

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा अपना माहौल बनाने की तैयारी में जुट गई है। इसके लिए पांच जन आशीर्वाद यात्राएं निकाली जाएंगी। चित्रकूट में तीन सितंबर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इन यात्राओं का शुभारंभ करेंगे। यह पांच यात्राएं प्रदेश के 230 में से 210 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी और 10,643 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इसका समापन 25 सितंबर को होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यकर्ताओं के महाकुंभ को संबोधित करने भोपाल आएंगे। चुनावों की घोषणा से पहले भाजपा इन यात्राओं के जरिये केंद्र और राज्य की योजनाओं के साथ ही उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाएगी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भोपाल में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में इन यात्राओं की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यात्राओं का 998 जगहों पर भव्य स्वागत होगा। 678 स्थानों पर रथ सभाएं होंगी। इसके साथ 211 बड़ी सभाओं का भी आयोजन किया जाएगा। चित्रकूट के बाद दूसरी और तीसरी यात्रा चार सितंबर को खंडवा और नीमच से शुरू होगी। दोनों यात्राओं का शुभारंभ केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। चौथी यात्रा पांच सितंबर को मंडला से शुरू होगी, जिसके शुभारंभ के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आ सकते हैं।उनका कार्यक्रम अभी तय नहीं है। पार्टी ने इस यात्रा के शुभारंभ के लिए उन्हें आग्रह किया है। यह यात्रा जबलपुर होते हुए भोपाल पहुंचेगी। पांचवीं यात्रा छह सितंबर को श्योपुर से शुरू होगी। इसका शुभारंभ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे। यह यात्रा रायसेन मार्ग से होते हुए भोपाल पहुंचेगी। सभी यात्राओं को 21 सितंबर तक भोपाल पहुंचना है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती पर 25 सितंबर को इन पांचों यात्राओं का समागम भोपाल में होने वाले कार्यकर्ता महाकुंभ में होगा। इसमें 10 लाख से अधिक कार्यकर्ता सम्मिलित होंगे। कार्यकर्ता महाकुंभ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे।

 

यह होगा यात्रा का स्वरूप

  • यात्रा क्रमांक 1ः विंध्य संभाग के चित्रकूट से 3 सितंबर को प्रारंभ होगी, जिसका शुभारंभ केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह करेंगे।
  • यात्रा क्रमांक 2ः महाकौशल के मंडला से 5 सितंबर को प्रारंभ होगी, इसका शुभारंभ भी केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह करेंगे।
  • यात्रा क्रमांक 3ः इंदौर संभाग के खंडवा से 4 सितंबर से प्रारंभ होगी, जिसका शुभारंभ देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे।
  • यात्रा क्रमांक 4ः उज्जैन संभाग के नीमच से 4 सितंबर को प्रारंभ होगी, जिसका शुभारंभ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे।
  • यात्रा क्रमांक 5ः ग्वालियर-चंबल संभाग के श्योपुर से 6 सितंबर को प्रारंभ होगी, इसका शुभारंभ राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी करेंगे।
KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top