जून ग्रह और नक्षत्रों की स्थिति के हिसाब से काफी अच्छा

जून ग्रह और नक्षत्रों की स्थिति के हिसाब से काफी अच्छा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जून माह ग्रह और नक्षत्रों की स्थिति के हिसाब से काफी अच्छा जाने वाला है। इस माह कई बड़े-बड़े राजयोगों का निर्माण हो रहा है। इन्हीं राजयोगों में से एक है रूचक राजयोग।ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों के सेनापति मंगल एक निश्चित अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते हैं। ऐसे में 12 राशियों के जीवन में किसी न किसी तरह से प्रभाव अवश्य पड़ता है। ऐसे ही 1 जून 2024 को दोपहर 3 बजकर 51 मिनट पर मेष राशि में प्रवेश कर रहे हैं। अपनी स्वराशि में जाने से मंगल रूचक नामक राजयोग का निर्माण कर रहे हैं। ये योग 12 जुलाई 2024 तक रहेगा। ऐसे में कुछ राशि के जातकों को लाभ मिलेगा, तो कुछ राशियों को संभलकर रहने की जरूरत है। आइए जानते हैं मेष राशि में रूचक राजयोग का निर्माण होने से किन राशियों को मिलेगा लाभ…

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रूचक योग बनने से व्यक्ति को शारीरिक बल, साहस, पराक्रम, बौद्धिक क्षमता में बढ़ोतरी के साथ सही निर्णय लेने की क्षमता बढ़ती है। इसके साथ ही व्यापार में सफलता के साथ वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहती है।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के रूचक राजयोग लाभकारी सिद्ध हो सकता है। ऐसे में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होगी। आपकी समाज में उपाधि, मान-सम्मान की वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति की वृद्धि होगी। आत्मविश्वास और साहस की वृद्धि होगी, जिससे आपको हर क्षेत्र में सफलता हासिल हो सकती है। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। इसके साथ ही आपके काम की सराहना की जाएगी। व्यापार से जुड़े जातकों को भी लाभ मिलने के पूरे आसार नजर आ रहे हैं। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा। इसके साथ ही स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है।

वृषभ राशि

इस राशि में बारहवें भाव में रूचक राजयोग का निर्माण हो रहा है। ऐसे में इस राशि के जातक किसी न किसी यात्रा पर जा सकते हैं। धार्मिक कामों में आपका पैसा अधिक खर्च होगा। लेकिन इससे आपको पुण्यों के साथ मानसिक शांति मिलेगी। इसके साथ ही वरिष्ठ लोगों के सहयोग से तरक्की मिल सकती है। विदेश जाने का मौका मिल सकता है। इसके साथ ही उच्च शिक्षा के लिए जो छात्र विदेश जाने की इच्छा रखते हैं, तो उन्हें भी लाभ मिलेगा। लेकिन जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है।

मिथुन राशि

इस राशि के ग्यारहवें भाव में रूचक योग बन रहा है। ऐसे में इस राशि के जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इसके साथ ही नौकरीपेशा जातकों को भी खूब लाभ मिल सकता है। आपकी मेहनत और लगन को सराहना की जाएगी। उच्च शिक्षा का सपना पूरा हो सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है। निवेश करने की सोच रहे हैं, तो इस अवधि में कर सकते हैं। संतान सुख के योग बन रहे हैं। बिजनेस के लिए भी रूचक योग लाभकारी सिद्ध हो सकता है। लेकिन स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सजग रहने की जरूरत है।

Note- यह लेख किसी भी प्रकार की गारंटी नही देता

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top