न्यू बोर्न बेबी केयर सेंटर में लगी आग, 6 नवजात बच्चों की मौत 

न्यू बोर्न बेबी केयर सेंटर में लगी आग, 6 नवजात बच्चों की मौत 

दिल्ली। दिल्ली के विवेक विहार स्थित न्यू बोर्न बेबी केयर सेंटर में शनिवार (25 मई) देर रात आग लग गई। हादसे में 6 नवजात बच्चों की मौत हो गई। 5 का रेस्क्यू किया गया है। इन्हें दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

फायर ऑफिसर ने बताया कि उन्हें रात 11:30 बजे आग की सूचना मिली थी। मौके पर दमकल की कुल 16 गाड़ियां पहुंचीं और डेढ़ घंटे मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हादसे के समय बेबी केयर सेंटर में कुल 12 नवजात बच्चे थे। इनमें से एक बच्चे की मौत पहले ही हो चुकी थी।

आग लगने की वजह से अस्पताल के अंदर काफी धुआं भर गया था, जिससे अन्य 11 बच्चों की हालत गंभीर हो गई। सभी को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक दम घुटने से 6 बच्चों की मौत हो गई। बेबी केयर सेंटर में लगी आग पास की एक रेसिडेंशियल बिल्डिंग में भी फैल गई थी। इस बिल्डिंग से 11-12 लोगों को बचाया गया है। ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग के दौरान आग लगने की संभावना

फायर डिपार्टमेंट और पुलिस अधिकारी का कहना है कि अभी आग लगने की वजह का पता नहीं चला है। हालांकि, अब तक की जांच में पता चला है कि बेबी केयर सेंटर के पास किसी एम्बुलेंस में ऑक्सीजन गैस की रिफिलिंग की जा रही थी। उसी दौरान धमाके की तेज आवाज सुनाई दी। ऐसे में आशंका है कि ऑक्सीजन सिलेंडर में ब्लास्ट के कारण आग लगी होगी। हालांकि, अभी तक पुष्टि नहीं हुई है।

हादसे के कुछ घंटों बाद कृष्णा नगर में आग लगी, 3 की मौत

बेबी केयर सेंटर में आग की घटना के तीन घंटे बाद शाहदरा इलाके के कृष्णा नगर में भी एक रेसिडेंसियल बिल्डिंग में आग लगी। इस घटना में 3 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 2 महिलाएं भी हैं। फायर ब्रिगेड ने 10 लोगों का रेस्क्यू किया है। इनमें 3 लोग झुलसने से घायल हो गए हैं।

फायर ब्रिगेड के अधिकारी ने बताया कि रात 2:35 मिनट पर आग की सूचना मिली। आग इंडियन बैंक के पास की गली नंबर 1 की बिल्डिंग में लगी थी। बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर स्थित पार्किंग में 11 दोपहिया वाहनों में आग लगी थी, जो पहली मंजिल तक फैल गई।

फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची, जिसके बाद आग को बुझाया गया। फिलहाल, आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है। घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top