चोरों ने निकाला ताला तोड़ने का नया जुगाड़, बिना हथौड़ा मारे ऐसे खोल लेते लॉक 

चोरों ने निकाला ताला तोड़ने का नया जुगाड़, बिना हथौड़ा मारे ऐसे खोल लेते लॉक 

पिछले कुछ समय से राज्य में चोरी के कई मामले सामने आए हैं. खासकर जब लगन का सीजन चलता है, तब चोर ज्यादा एक्टिव हो जाते हैं. ये चोर शादी-ब्याह के घर के अलावा उन घरों को निशाना बनाते हैं, जो खाली होते हैं. कई लोग शादियों में शरीक होने के लिए घर में ताला लगाकर चले जाते हैं. इधर चोर घर के ताले तोड़ने के नए-नए तरीके सीखते जा रहे हैं. जहां लोग एक सेफ्टी मेजर अपनाते हैं, वहीं चोर दूसरा तरीका सीख लेता है. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक शख्स ने ताला खोलने का एक नया तरीका लोगों को दिखाया. इस तरीके में आवाज नहीं होती. अगर चोर ताले पर पत्थर या हथौड़ा मारता है तो हो सकता है कि इसकी आवाज से वो पकड़ा जाए लेकिन जिस तरीके को युवक ने शेयर किया, उससे इसकी संभावना ना के बराबर है. बिना आवाज किये ही बड़ी आसानी से इस तरीके से चोर ताला तोड़ सकता है.चाहिए सिर्फ दो चीज

चोरी करने के लिए ताला खोलने का ये तरीका इन दिनों कई चोर इस्तेमाल कर रहे हैं. इसमें ताले को मारकर तोड़ना नहीं होता. सिर्फ चोर अपने साथ पेट्रोल और माचिस लेकर आते हैं. पहले ताले पर पेट्रोल छिड़का जाता है. इसके बाद उसमें माचिस की तीली लगा दी जाती है. पेट्रोल की वजहस इ ताले में आग लग जाती है. कुछ देर बाद जरा से झटके से ही ताला बड़े आराम से खुल जाता है.

https://www.instagram.com/reel/C4meRrhgOnU/?igsh=MWt1ZWIyNGlkeDg5ZA== 

लोगों ने जताई हैरानी

चोरी के लिए इस तरीके का इस्तेमाल लोगों को हैरान कर गया. आग से ताला तोड़ना इससे पहले कई लोगों ने नहीं देखा था. वहीं कई यूजर्स ने लिखा कि इस वीडियो की वजह से जो चोर पहले इस तरीके से अनजान थे, उन्हें भी ये ट्रिक आ गई. वहीं एक यूजर ने लिखा कि अगर दरवाजा लकड़ी का हुआ तो घर में ही आग लग जाएगी. अभी तक इस वीडियो को लाखों बार देखा जा चुका है.

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top