सागर भोपाल मार्ग पर यात्री बस अनियंत्रित होकर पलटी

सागर भोपाल मार्ग पर यात्री बस अनियंत्रित होकर पलटी

सागर। सागर-भोपाल मार्ग पर रतौना के पास शनिवार सुबह एक यात्री बस सड़क किनारे पलट गई। इंदौर से सागर आ रही इस बस की छत पर एक तरफ खाद की बोरियां लदी थीं। उस पर ड्राइवर तेज गति से बस ला रहा था। जिससे अनियंत्रित होकर बस पलट गई।

हादसे में 8 लोगों को चोटें आई हैं। उनका बीएमसी में इलाज चल रहा है। यात्री बस अनियंत्रित होकर पलटने की सूचना पर ट्रैफिक डीएसपी मयंक चौहान आऔर मोतीनगर पुलिस मौके पर पहुंची। घायलों को तत्काल बीएमसी भेजा गया। इंदौर व भोपाल तरफ से आने वाली बसों में अनाधिकृत लगेज आम बात हो गई है। पहले भी इस तरह के हादसे हो चुके हैं, लेकिन परिवहन विभाग के अफसरों की अनदेखी के कारण लोगों की जान पर बन रही है।

जानकारी के अनुसार अमरदीप ट्रेवल्स की बस क्रमांक आरजे 09 पीए 5085 शनिवार सुबह इंदौर से सागर की ओर आ रही थी। बस की छत पर खाद की बोरियां व अन्य सामान लदा था। सुबह 8 से 9 बजे के बीच रतौना के पास अचानक बस अनियंत्रित हो गई। ड्राइवर का बस पर नियंत्रण नहीं रहा। जिससे बस सड़क किनारे पलट गई। गनीमत रही की बस किसी खाई में नहीं पलटी। बस पलटते ही चीख पुकार मच गई। राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी आऔर कांच फोड़कर लोगों को बाहर निकाला। 8 लोगों को सिर, हाथ-पैर में चोटें आईं। इनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। घायलों का इलाज चल रहा है।

लगेज के कारण छानबीला घाटी पर बस हादसे में गई थी 4 की जान: 6 महीने पहले बस पर ज्यादा लगेज के कारण छानबीला घाटी पर भी बस पलट गई थी। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई, लेकिन परिवहन विभाग ने इससे कोई सबक नहीं लिया। लगातार लगेज आ जा रहा है। बस की छत पर लगेज लादने आऔर उतारते समय यात्रियों को खासी परेशानी हो रही है, लेकिन मजबूरी में कुछ कह नहीं पा रहे। अतिरिक्त आय के फेर में यात्रियों की जान से खिलवाड़ चल रही है। इंदौर भोपाल तरफ से आने-जाने वाली ज्यादातर रात्रिकालीन बसों में लगेज देखा जा रहा है।

16 किलो वजन का सामान ही ले जा सकते हैं यात्री : नियम यह है कि यात्री अपने साथ 16 किलो वजन का सामान ही बस में ले जा सकता है। बस की छत पर अलग से लगेज नहीं ले जा सकते।

सागर-भोपाल मार्ग पर रतौना के पास घटना स्थल पर क्षतिग्रस्त बस।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top