MP: भाजपा ने सागर के साथ हमेशा सौतेला व्यवहार किया- भूपेंद्र गुप्ता

भाजपा ने सागर के साथ हमेशा सौतेला व्यवहार किया-भूपेंद्र गुप्ता

भाजपा बताएं की एफएसएल लैब कहां गई-भूपेंद्र गुप्ता

जवाहरलाल नेहरू पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज कहां गया-भूपेंद्र गुप्ता
लक्ष्मी बाई गर्ल्स स्कूल कहां गया-भूपेंद्र गुप्ता म्युनिसिपल स्कूल पर माफियाओं की छाया कैसे पड़ी-भपेंद्र गुप्ता

लाखा बंजारे के बलिदान का तालाब कौन पी गया -भूपेंद्र गुप्ता
सागर। भूपेन्द्र गुप्ता उपाध्यक्ष प्रदेश कांग्रेस,राजकुमार पचौरी जिला अध्यक्ष सागर,सिद्धार्थ राजावत सचिव प्रदेश कांग्रेस,
डा संदीप सबलोक प्रदेश प्रवक्ता,आशीष ज्योतिषी, दिनेश पटेरिया प्रवक्ता ने प्रेस वार्ता की जिसमे कांग्रेस के वचन पत्र के सन्दर्भ मै विस्तृत चर्चा की गई

जिला कांग्रेस शहर की पत्रकार वार्तामै पूर्व विधायक सुनील जैन, चक्रेश सिंघई, प्रदीप गुप्ता,उपस्थित थे
1. जय किसान फसल ऋण माफी योजना पुनः शुरू की जाएगी और 2 लाख तक के किसानों के कर्जे माफ किए जाएंगे ।
2. नारी सम्मान योजना में प्रत्येक महिला को 1500 रुपए प्रतिमाह हर महिला को दिए जाएंगे।
3. प्रत्येक परिवार को 25 लाख का स्वास्थ्य बीमा, अंग प्रत्यारोपण जैसी गंभीर बीमारी का इलाज भी मुफ्त
4. प्रत्येक परिवार को 10 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा मुफ्त
5. प्रत्येक बच्चे को पहली क्लास से आठवीं तक 500 रुपए प्रतिमाह , आठवीं से दसवीं तक 1000 रुपए प्रतिमाह और 11वीं से 12वीं तक 1500 रुपए प्रतिमाह की सहायता राशि।
6. 100 यूनिट बिजली टोटल फ्री , 200 यूनिट बिजली का बिल आधा ।
7. किसानों को 5 हॉर्स पावर तक सिंचाई के लिए बिजली फ्री
8. 2 लाख नौजवानों को नौकरियां,रिक्त पद भरे जायेंगे।
9. 15 लाख बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ेंगे ।
10. बेरोजगारों के लिए जॉब पोर्टल बनाया जाएगा ।
जाब कैलेंडर घोषित करेंगे ।
11. बेटियों के लिए विवाह की सहायता राशि बढ़ाकर 101000 करना ।
12. विधवा विवाह करने पर 151000 की सहायता राशि देना ।
13. वरिष्ठ पत्रकारों को 25000 सम्मान राशि प्रतिमाह
14. पत्रकारों को भाड़ा क्रय योजना में आवास आवंटित करना ।
15. महानगरों में न्यूज़ सिटी का निर्माण करना एवं पत्रकार सुरक्षा कानून बनाया जाएगा ।
16. स्वास्थ्य का अधिकार, शिक्षा का अधिकार, पानी का अधिकार, प्रकाश का अधिकार प्रदेश की जनता को देना ।
17. सामाजिक सुरक्षा पेंशन 600 से बढ़ाकर 1200रुपये प्रतिमाह ।

18. पुराने लीज होल्ड प्लॉट को फ्री होल्ड करेंगे।

19. पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया है उसे लागू करवाएंगे।

भाजपा के 18 साल भ्रष्टाचार और कमीशन खोरी काल है कमीशनखोरी के लिये कर्जे लिये भाजपा सरकार ने शिक्षा औरस्वास्थ्य व्यवस्था चौपट की बेरोजगारों की फौज खड़ी की जितनी राहत दी उससे दोगुनी मंहगाई बढ़ाई बहनों की शादी में नकली गहना दिया!

मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह की 18 साल की सरकार पूरी तरह से एक असफल सरकार इसलिए बनी क्योंकि उन्होंने मध्य प्रदेश की 3 करोड़ नौजवान आबादी को नियोजित करने की कोई कोशिश नहीं की।
शिक्षा की उपेक्षा की और हजारों स्कूल बंद करने में कोई शर्म महसूस नहीं की ।
किसानों को सैकड़ो वादे किए गए उनकी आय को दुगने करने की नारे लगाए गए लेकिन कृषि अर्थव्यवस्था को किसान होते हुए भी न शिवराज समझ सके न उनकी सरकार ।
प्रदेश के नौनिहाल बच्चों में कुपोषण की विकराल समस्या जो पहले मात्र दो-तीन जिलों तक सीमित थी आज प्रदेश के 12 जिलों में फैली हुई है। राजधानी भोपाल भी इसकी शिकार हो चुकी है ।
महंगाई और अस्पतालों की चौपट व्यवस्था ने गरीबों का जीना दूभर कर दिया है। कमलनाथ जी की सरकार आएगी तो सबसे पहले इन्हीं चार मोर्चों पर प्रदेश की जनता को राहत पहुंचायेगी। सरकारी अस्पतालों में दवा नहीं हैं, डॉक्टर नहीं प्रदेश की जनता जनस्वास्थ्य को लेकर त्रस्त है। निजी अस्पतालों में लुटने के लिये मजबूर है ।मध्य प्रदेश की लुटेरी सरकार ने किस तरह आयुष्मान योजना को लूट का साधन बनाया ,सब जानते हैं। अस्पतालों ने मृत लोगों का भी इलाज बता कर सरकार से वसूली की क्योंकि 50-50 का बंटवारा होता है ।
इसी परेशानी को देखते हुए हमारे वचन पत्र में कमलनाथ जी ने वादा किया है कि प्रदेश के प्रत्येक परिवार को 25 लाख का स्वास्थ्य बीमा दिया जाएगा यह व्यवस्था सफलतापूर्वक राजस्थान में हमारी सरकार ने लागू की है। इसे मध्य प्रदेश में लागू करेंगे। इस बीमा में अंग प्रत्यारोपण जैसी गंभीर बीमारियों का भी इलाज हो सकेगा बिल्कुल मुफ्त।
नौजवानों में दुर्घटनाएं बढ़ रही है कई बार घर के होनहार और अकेले चिरागों की मृत्यु हो जाती है ऐसी अवस्था में 10 लाख तक का दुर्घटना बीमा भी कमलनाथ जी के वचन पत्र का हिस्सा है।
पहली बार कोई सरकार स्वास्थ्य का अधिकार देना चाहती है ।
कुपोषण के शिकार बच्चों के प्रति शिवराज सिंह की सरकार अत्यंत उदासीन रही। केंद्र से मिलने वाली करोड़ों रुपए की अनुदान राशि व्यापक लूट का हिस्सा बनी और कुपोषण दो जिलों से बढ़कर आज 12 जिलों में फैला हुआ है ।
इसका सर्वाधिक शिकार प्रदेश की आदिवासी जनजाति की आबादी हुई है। हमारी स्वास्थ्य योजना में सुपोषित बालक बालिका योजना जन्म से ही पोषण पर ध्यान देगी और उसे रिकॉर्ड करेगी तथा उसे सुपोषित करने का समयबद्ध कार्यक्रम बनाएगी तीसरी सबसे बड़ी समस्या रोजगार की है मध्य प्रदेश में लगभग 3 करोड़ नौजवान आबादी है जिसके हाथ में काम नहीं है इसमें से 2 करोड लोग बेरोजगार हैं 40 लाख लोग इनमें से शिक्षित हैं किसी प्रदेश की 25% आबादी अगर बेरोजगार है तो वह प्रदेश किस शर्मनाक दौर से गुजर रहा है यह अपने आप में स्पष्ट है कमलनाथ जी की आने वाली सरकार के वचन पत्र में यह वादा हमने किया है ।
बेरोजगारी समाप्त करने के लिए रोजगार को अधिकार के रूप में दिलाने की दिशा में सरकार आगे बढ़ेगी।
रोजगार मेले और कैंपस सिलेक्शन के माध्यम से नौकरियों का वार्षिक कैलेंडर बनाया जाएगा।
समग्र युवा जॉब पोर्टल के माध्यम से युवाओं को उपलब्ध नौकरियों की जानकारी मुफ्त उपलब्ध कराई जाएगी ।रोजगार ब्यूरो के माध्यम से शासकीय अनुदान और सुविधा प्राप्त औद्योगिक व्यवसाय शैक्षणिक संस्थानों में प्रदेश के प्रदेश के नौजवानों के उपलब्ध रोजगार की समीक्षा की जाएगी । सरकारी भर्तियां निकल जाएंगे 2 लाख से अधिक रिक्त पद भरे जाएंगे सरकारी भर्तियों में लगी रॉक को हटाएंगे वाहन चालक और चतुर्थ श्रेणी के पदों को पुनर्जीवित किया जाएगा सभी सरकारी भर्तियों में आरक्षण आरक्षित वर्ग को आरक्षण देने रोस्टर का पालन सुनिश्चित किया जाएगा लोक सेवा आयोग की प्रचलित वर्ग बार साक्षात्कार की व्यवस्था समाप्त की जाएगी साक्षात्कार हेतु पात्र उम्मीदवारों की मिश्रित सूची साक्षात्कार बोर्ड को भेजी जाएगी। भर्ती हेल्पलाइन के माध्यम से भर्ती आयोग से सतत संपर्क बनाए जा सकेगा । प्रतियोगी परीक्षा एवं प्रक्रिया मुफ्त की जाएगी । किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होने के लिए कोई फीस नहीं ली जाएगी । विगत 18 साल में जो शोषण हुआ है। नियम विरुद्ध भर्तीयों की जांच हेतु भर्ती जांच आयोग का गठन किया जाएगा। 1000 करोड़ का स्टार्टअप कॉरपस फंड बनाया जाएगा जिसमें युवा उद्यमियों को 25 लाख से 5 करोड़ तक के ऋण सरल प्रक्रिया से दिए जाएंगे एग्रो स्टार्टअप शुरू किया जाएगा। पुराने लीज होल्ड प्लाट एवं आवास को फ्री होल्ड किया जायेगा।
नारी सम्मान योजना में 1500 रुपये हर महिला को देंगे। एवं गैस सिलेंडर 500 रुपए में देंगे ।
वेटी विवाह में अनुदान की राशि 1लाख 1हजार की जायेगी। विधवा विवाह प्रोत्साहन हेतु 1लाख 51हजार की सहाता देंगे। कन्यायों की शिक्षा स्कूल से लेकर कालेज तक निवुल्क देंगे।
27%आरक्षण अन्य पिछड़ा वर्ग को दिया जायेगा। किसानों को 5 हार्स पावर तक बिजली फ्री दी जायेगी। प्रत्येक खेत की जानवरों से सुरक्षा हेतु फेंस़िग कराने पर 50%अनुदान देंगे। खाद पेस्टीसाइड सोसायटीए के माध्यम से उचित मूल्य पर मिलेगी। बच्चों की शिक्षा के लिये पढो और पढ़ाओ योजना के माध्यम से कक्षा एक से आठ 500 रुपये और 9 से 10वीं तक 1000 तथा 11वीं से 12 वीं तक 1500 रुपये देंगे। कर्मचारियों को पुरानी पेंशन दी जाएगी तेंदूपत्ता संग्रहण राशि 3000 की जगह बढ़कर 4000 की जाएगी शिक्षा कर्मी और संविदा शिक्षकों की वरीयता का निर्धारण भर्ती दिनांक से किया जाएगा।

चैनल हेड गजेंद्र ठाकुर-9302303212

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top