परीक्षार्थी की जगह उसकी बहिन परीक्षा देने पहुंची, कालेज प्रबंधन ने पकड़ा

परीक्षार्थी की जगह उसकी बहिन परीक्षा देने पहुंची, कालेज प्रबंधन ने पकड़ा

सागर।  दूसरे परीक्षार्थी के नाम पर चर्चित मुन्ना भाई के किरदार के बाद सागर के आर्ट एवं कॉमर्स कॉलेज में मुन्नी बहन का भी किरदार सामने आया है। प्राचार्य डॉ संजीव दुबे की सख्ती के चलते राजस्थान की रहने वाली उक्त फर्जी परीक्षार्थी का यूएफएम केस बनाने के साथ ही उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया है।
सागर शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में इन दिनों महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा चल रही है। शनिवार को सुबह 11 से 2 बजे की पाली में स्वामी विवेकानंद महाविद्यालय में पंजीकृत उक्त फर्जी छात्रा बीपीएड की परीक्षा देने पहुंची थी। प्राचार्य डॉ संजीव दुबे के निर्देशन में परीक्षा भवन में प्रवेश के पहले ही प्रत्येक परीक्षार्थी की सख्ती जांच की जा रही है। इसके अलावा परीक्षा हॉल के अंदर भी वीक्षकों द्वारा उपस्थिति पत्रक पर हस्ताक्षर लेते समय परीक्षार्थी के दस्तावेजों से मिलान कर भौतिक सत्यापन किया जा रहा है। इस दौरान किसी भी परीक्षार्थी के पास प्रतिबंधित सामग्री के रूप में पर्स, मोबाइल, स्मार्ट वॉच, ब्ल्यू टूथ, छपी या लिखी हुई कोई पर्ची, आदि प्रतिबंधित सामग्री पाए जाने पर सीधे ही यूएफएम केस बनाए जाने का प्रावधान है। गौरतलब है कि इसी महाविद्यालय में पिछले दिनों बीएड की परीक्षा के दौरान बिहार की छात्रा को ब्लूटूथ और नकल की पर्ची के जखीरे के साथ पकड़ा गया था।
शनिवार को विज्ञान संकाय के नए भवन में राजस्थान की रहने वाली उक्त फर्जी परीक्षार्थी के पहुंचने पर गेट पर जांच कर रहे हिंदी विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ राणा कुंजर सिंह को परीक्षार्थी के प्रवेश पत्र और उसकी भौतिक उपस्थिति में संदेह होने पर उससे परिचय पत्र मांगते हुए पूछताछ की। परंतु वह अपनी चालाकी से चकमा देकर परीक्षा हॉल के अंदर तक पहुंच गई। संदेह पुख्ता होने पर गेट पर जांच कर रहे डॉ राणा कुंजर सिंह ने केंद्र अध्यक्ष डॉ विनय शर्मा तथा प्राचार्य डॉ संजीव दुबे को इसकी जानकारी दी। छात्रा से पूछताछ करने पर यह पाया गया कि वह कथित रूप से अपनी गर्भवती बहन के नाम पर चकमा देकर परीक्षा देने परीक्षा हॉल में प्रवेश कर गई थी। इस पर प्राचार्य डॉ संजीव दुबे के निर्देश पर थाना सिविल लाइंस पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने प्रारंभिक पूछताछ की बात मुन्नी बहन को हिरासत में ले लिया है और आगे की कार्यवाही की जा रही है।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top