MP News: CM के निर्देश पर प्रदेश भर में अवैध उत्खनन,भंडारण परिवहन पर कार्यवाई जारी सागर में असर नही

सीएम के निर्देश पर प्रदेश भर में अवैध उत्खनन,भंडारण परिवहन पर कार्यवाई जारी

सागर में सीएम के निर्देश का नही दिख रहा कोई असर

सागर। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मंत्रालय में आयोजित बैठक के दौरान अवैध माइनिंग के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे। बैठक के दौरान सीएम ने यह स्पष्ट किया था कि निर्धारित मापदंडों को पूरा नहीं करने वालों पर ही कार्रवाई की जाए। इधर सीएम के निर्देश मिलते ही प्रदेश भर में ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई है। खबर हैं कि प्रदेश भर में अवैध उत्खनन के 200 से अधिक प्रकरण दर्ज किए गए हैं।

बता दें मंत्रालय में आयोजित बैठक के सीएम डॉ यादव ने निर्देश दिए थे कि रेत,मिट्टी मुरम, पत्थर सहित अन्य खनिजों के अवैध उत्खनन, परिवहन, भण्डारण तथा ओवरलोडिंग पर कार्रवाई की जाए।

सीएम के निर्देश पर प्रदेश भर में कार्यवाई, सागर में असर नही!

नदियों में निर्धारित मापदंड से हटकर उत्खनन करने वालों पर भी सख्त कार्यवाही की जाए। सीएम के निर्देशों के बाद देवास, सीहोर, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर, खरगौन, हरदा एवं शहडोल सहित प्रदेश में लगभग-200 प्रकरण दर्ज कर डंपर, पोकलिन मशीन, पनडुब्बी इत्यादि जब्त की गयी है और एक करोड़ 25 लाख रूपये का राजस्व अर्थदण्ड अधिरोपित किया गया है वहीं सागर में जगह जगह अवैध उत्खनन, परिवहन भण्डार के मामलें सामने आते रहे हैं और मुख्यमंत्री के निर्देश का यहां असर होता नही दिखा हैं।
सरकार ने अवैध उत्खनन करने वालों के विरुद्ध 15 जून तक अभियान चला कर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं।

चैनल एडिटर गजेंद्र ठाकुर- 9302303212

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top