पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने मतदान का किया बहिष्कार, आश्वासन के बाद शुरू हुआ मतदान

पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने मतदान का किया बहिष्कार, आश्वासन के बाद शुरू हुआ मतदान

सागर। देवरी में पीने की पानी की समस्या को लेकर ग्राम पंचायत सिलारी में लोकसभा चुनाव के लिए ग्राम वासियों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया।

जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया। लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को देवरी विधानसभा क्षेत्र में 255 मतदान केदो पर सुबह 7 बजे से मतदान आरंभ हुआ ,लेकिन देवरी विकासखंड की ग्राम पंचायत सिलारी में मतदान दोपहर 2 बजे तक बंद रहा।

यहां के ग्रामीणों ने एक माह पूर्व प्रशासन को पानी की समस्या को हल करने की मांग को लेकर मतदान के बहिष्कार करने का अल्टीमेटम दिया था। जिस पर प्रशासन ने ग्राम वासियों को पीने के पानी की समस्या के निराकरण के लिए गांव में टैंकरों की व्यवस्था पंचायत द्वारा किए जाने का आश्वासन दिया था। लेकिन चुनाव के कुछ दिन पूर्व से ही पंचायत द्वारा पीने के पानी के टैंकरों की व्यवस्था बंद कर दी थी जिससे नाराज ग्राम वासियों ने लोकसभा चुनाव के लिए मतदान नहीं किया।

सूचना मिलने पर तहसीलदार देवरी श्रीमती प्रीति रानी चौरसिया, जनपद पंचायत देवरी की सीईओ मनीष चतुर्वेदी एवं पुलिस बाल ग्राम पंचायत सिलारी पहुंचा और ग्रामीणों को मतदान करने के लिए आग्रह किया। ग्रामीणों ने कहा कि पीने के पानी की ग्राम में विकराल समस्या है लेकिन इस समस्या को हल करने के लिए प्रशासन द्वारा कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है भीषण गर्मी में लोग परेशान हैं इसलिए मतदान का बहिष्कार किया गया है। गांव के राजेंद्र लोधी ने बताया कि पिछले 1 महीने से लगातार ग्रामीण पीने के पानी की समस्या से जूझ रहे हैं और प्रशासन को दो-तीन बार ज्ञापन दे चुके हैं लेकिन पीने के पानी की स्थाई रूप से समस्या का हल नहीं किया गया है गांव में नल जल योजना बंद पड़ी है। पिछले दिनों अधिकारियों ने पंचायत द्वारा पानी की टैंकर से सप्लाई व्यवस्था के निर्देश दिए थे लेकिन भीषण गर्मी में पंचायत दोनों द्वारा कुछ दिनों टैंकर लगाए गए और बंद कर दिए गए जिस गांव में पीने के पानी की विकराल समस्या उत्पन्न हो गई है। जिसके कारण सभी ग्राम वासियों ने मिलकर मतदान न करने का निर्णय लिया था।

सिलारी के एक मतदान केंद्र पर दोपहर 2 बजे तक सिर्फ 50 वोट ही पड़े थे। जबकि 1100 मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार कर दिया था।

अधिकारियों द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद दोपहर 2 बजे के बाद लोगों ने मतदान करना आरंभ किया। अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि पंचायत में नए दो बोर कराए जाएंगे एवं कुओं में पानी की सप्लाई की जाएगी और गांव में टैंकर से पानी की सप्लाई व्यवस्था पंचायत द्वारा की जाएगी। इस संबंध में तहसीलदार देवरी श्रीमती प्रीति रानी चौरसिया ने बताया की सिलारी पंचायत में पीने के पानी की समस्या को लेकर मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार किया था। समझा इसके बाद मतदाताओं ने मतदान आरंभ कर दिया है। जिसमें मतदाताओं को पीने के पानी की व्यवस्था हेतु टैंकरों से पानी की सप्लाई और बोर करने के लिए आश्वासन दिया है और स्थाई समस्या के हाल के लिए उच्च अधिकारियों को पत्र भेजा जाएगा।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top