सागर में गंदगी फैलाने पर मोटा जुर्माना हुआ

अमानक पॉलीथिन, डिस्पोजल का उपयोग करने एवं गंदगी फैलाने पर 4 हजार 5 सौ रुपए की चालानी  कार्यवाही हुई
सागर। निगम आयुक्त राजकुमार खत्री के निर्देशानुसार निगम के जोन प्रभारियो द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी फैलाने ,अमानक पॉलिथीन व डिस्पोजल सामग्री का उपयोग करने वाले दुकानदारों पर 4 हजार 5 सौ रुपए की चालानी कार्रवाई की गई।
नगर निगम द्वारा नागरिकों को अमानक पॉलीथिन के स्थान पर  कपड़े से बने थैलों का उपयोग करने और डिस्पोजल बर्तनों के स्थान पर कांच के बर्तन, चीनी मिट्टी और मिट्टी के बर्तनों का उपयोग करने के लिए प्रेरित करने हेतु लगातार अभियान चलाया जा रहा ।
   इसी क्रम में शनिवार को नगर निगम के जोन प्रभारियों और सफाई दरोगाओं के दल द्वारा संयुक्त रूप से  प्रायवेट बसस्टैंड एवं नगर निगम कार्यालय के आसपास की  दुकानों, हाथठेला व चाट की दुकानों का निरीक्षण किया गया जिसमें दुकानदारों द्वारा अमानक पॉलिथीन व डिस्पोजल सामग्री का उपयोग एवं  सड़क पर गंदगी करते पाए जाने पर  दुकानदारों पर 4 हजार 5 सौ रुपए की चालानी कार्रवाई की गई  तथा दुकानदारों को हिदायत दी गई कि वह अमानक पॉलिथीन, डिस्पोजल सामग्री का उपयोग न करें तथा सड़क पर गंदगी न फैलाएं और ग्राहकों को भी अमानक पॉलिथीन के स्थान पर कागज या कपड़े से बने थैलों का उपयोग करने  हेतु प्रेरित करें अन्यथा सख्त कार्रवाई की जाएगी।
KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top