RTO द्वारा अनाधिकृत हूटर हटे, 30 वाहनों से ₹26800 पेनाल्टी वसूल गयी

RTO द्वारा अनाधिकृत हूटर हटे, 30 वाहनों से ₹26800 पेनाल्टी वसूल गयी

सागर। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सुनील कुमार शुक्ला ने बताया कि प्रवर्तन अमले के साथ निर्वाचन आयोग से प्राप्त निर्देशानुसार जिन वाहनों में विभिन्न दलों के पदाधिकारियों द्वारा अनाधिकृत रूप से हूटर, सायरन, सर्च लाईट एवं नेम प्लेट का उपयोग किया जा रहा है, उनके विरूद्ध कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए गये है। इस संबंध में दिनांक 12.10.2023 को बम्होरी तिराहा एवं शहरी क्षेत्र में लगभग 78 वाहनों को चैक किया गया, जिनमें से 30 वाहनों में विभिन्न दलों के पदाधिकारियों द्वारा अनाधिकृत रूप से हूटर, सायरन, सर्च लाईट, ओव्हरलोड एवं नेम प्लेट का उपयोग करते पाये गये, जिन्हें मौके पर निकलवाये गये।
साथ ही उक्त 30 वाहनों के विरूद्ध मोटरयान अधिनियम के तहत् चालानी कार्यवाही कर रू. 26800/- जुर्माना वसूल कर छोड़ा गया।
इसी क्रम में दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित जानकारी अनुसार यात्री बस क्रमांक डच्36च्3399 के वाहन स्वामी को नोटिस जारी कर रू. 5000/- का जुर्माना वसूल कर हिदायत दी गई कि यदि आपके द्वारा पुनः परमिट शर्तो का उल्लंघन किया जाता है तो उक्त यात्री बस का जारी परमिट निरस्ती की कार्यवाही मोटरयान अधिनियम के तहत् की जावेगी।
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने समस्त वाहनस्वामियों को हिदायत दी है कि वे अपने वाहनों के संचालन के दौरान वाहन से संबंधित समस्त दस्तावेजों यथा बीमा, फिटनेस, परमिट, पंजीयन कार्ड, वाहन चालक का हैबी ड्रायविंग लायसेंस, टैक्स प्रमाण पत्र, प्रदूषण प्रमाण पत्र आदि अनिवार्य रूप से साथ में रखे। यह कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी।

वाहनस्वामी एवं वाहन चालक/परिचालकों को दिया गया प्रशिक्षण – आरटीओ
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सुनील कुमार शुक्ला ने बताया दिनांक 12.10.2023 को क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय, सागर के सभाकक्ष में विधानसभा निर्वाचन में अधिग्रहीत की जाने वाली वाहनों के चालक/परिचालकों का दोपहर 04 बजे से शत प्रतिशन मतदान किये जाने हेतु मतदान डाक मतपत्र प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है। शिविर में मास्टर ट्रेनर श्री पीएल प्रजापति द्वारा डाक मतपत्र डाले जाने की प्रक्रिया को सरलता से विस्तारपूर्वक समझाया गया। इस अवसर में कार्यालयीन स्टाफ के साथ-साथ यात्री बस संचालक एवं स्कूल बस संचालक उपस्थित रहे।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top