1000 रुपए रिश्वत लेते हुए पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार

सतना: 1000 रुपए रिश्वत लेते हुए पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार

सतना।  रामपुर बघेलान तहसील के कृष्णगढ़ हल्के के पटवारी सुरेश साकेत को लोकायुक्त टीम ने 1000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। पटवारी पर आरोप है कि वह पुश्तैनी जमीन के बंटवारे के बाद ऋण पुस्तिका बनाने के लिए रिश्वत की मांग कर रहा था। लोकायुक्त की 16 सदस्यीय टीम ने शुक्रवार की दोपहर कार्रवाई की और पटवारी को रिश्वत लेते हुए पकड़ा। हालांकि, बाद में उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया।

शिकायत पर हुई कार्रवाई

रामनाथ प्रजापति नामक व्यक्ति ने लोकायुक्त कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई थी कि पटवारी सुरेश साकेत जमीन की ऋण पुस्तिका बनाने के लिए रिश्वत की मांग कर रहे हैं। लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक रीवा ने शिकायत का सत्यापन कराया और मामला सही पाए जाने पर 16 सदस्यीय टीम गठित कर कार्रवाई का निर्देश दिया।

रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया

टीम ने योजना के तहत शुक्रवार को रामपुर बघेलान में पटवारी को 1000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया और बाद में उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया।

क्या था मामला?

पटवारी सुरेश साकेत ने शिकायतकर्ता रामनाथ प्रजापति से उसकी पैत्रिक जमीन के बंटवारे के बाद ऋण पुस्तिका बनाने के लिए 1000 रुपए की रिश्वत मांगी थी। पुलिस द्वारा सत्यापन के बाद यह रिश्वत की मांग सही पाई गई, जिसके आधार पर टीम ने पटवारी को ट्रैप किया।

भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कदम

यह कार्रवाई क्षेत्र में भ्रष्टाचार के खिलाफ उठाए गए सख्त कदमों में से एक है। लोकायुक्त की इस तत्परता ने प्रशासनिक व्यवस्था में पारदर्शिता और ईमानदारी बनाए रखने की दिशा में एक महत्वपूर्ण संदेश दिया है।

 

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top