आई ट्रिपल सी से लगातार की जा रही जिला चिकित्सालय की निगरानी,महिला सुरक्षा का रखा जा रहा विशेष ध्यान

आई ट्रिपल सी से लगातार की जा रही जिला चिकित्सालय की निगरानी,महिला सुरक्षा का रखा जा रहा विशेष ध्यान
कलेक्टर कल देर शाम पहुंचे आई ट्रिपल सी और सीसीटीवी फीड से किया जिला चिकित्सालय का निरीक्षण

सागर। आई ट्रिपल सी की नज़र से जिला चिकित्सालय की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। कलेक्टर संदीप जी आर ने विगत दिनों जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया था तथा वहां की सुरक्षा व्यवस्था , साफ-सफाई में कमी, अनावश्यक सामग्री के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए थे। उन्होंने यह भी निर्देश दिए थे कि जिला चिकित्सालय के संपूर्ण परिसर में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे की फ़ीड स्मार्ट सिटी ऑफिस आई ट्रिपल सी (इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर) में प्राप्त हो। यह निर्देश और भी महत्वपूर्ण इसलिए हो जाते हैं कि सीसीटीवी फीड के माध्यम से महिला सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

कलेक्टर द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में यथाशीघ्र कार्रवाई की गई जिससे अब जिला चिकित्सालय की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। कल देर शाम कलेक्टर श्री संदीप जी आर स्मार्ट सिटी स्थित आई ट्रिपल सी पहुंचे और उन्होंने वहां जिला चिकित्सालय का सीसीटीवी फीड देखा।

उन्होंने स्मार्ट सिटी कार्यालय के आईएसबीएम सहित अन्य व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि स्मार्ट सिटी द्वारा जिला चिकित्सालय की लगातार मॉनिटरिंग की जावे और जहां भी कुछ गड़बड़ी समझ आये, तत्काल फोन के माध्यम से सूचित करें। जिससे व्यवस्थाएं और सुदृढ़ की जाकर स्वास्थ्य सुविधाओं का सुचारू रूप से संचालन हो सके। उन्होंने स्मार्ट सिटी से सिटी बस संचालन की भी व्यवस्था देखी।

कलेक्टर ने आईएसबीएम के द्वारा शहर के ट्रैफिक व्यवस्था की देखी और निर्देश दिए कि ट्रैफिक मॉनिटरिंग की इस सुविधा का पूर्ण  उपयोग किया जाकर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार लाएं।

उन्होंने स्मार्ट सिटी के माध्यम से वाहनों के चालान के संबंध में निर्देश दिए कि जिन वाहन मालिकों द्वारा दो-तीन बार नोटिस मिलने पर भी चालान की राशि जमा नहीं की गई है उन पर  कार्रवाई सुनिश्चित करें।
आईसीसीसी के अतिरिक्त उन्होंने स्मार्ट सिटी के सभी कक्षों का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कार्यालय में स्वच्छता बनाए रखने के निर्देश दिए।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top