सागर में मनवानी फिल्म्स का नच बलिये 11 संपन्न, नन्हे मुन्ने बच्चो से लेकर बड़ों ने दी प्रस्तुतियां

मनवानी फिल्म्स द्वारा नच बलिये – 11 संपन्न
बादलों की गड़गड़ाहट और जगमगाती सतरंगी रोशनी से रोशन हुआ समां, नन्हे मुन्ने बच्चो से लेकर बड़ों ने दी एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां, देर रात तक चलता रहा मनवानी फिल्मस का सांस्कृतिक कार्यक्रम व प्रतिभा सम्मान समारोह, रविंद्र भवन के सभागार में जगमगाती इंद्रधुनषी रोशनी से रंगीन होता समां, कई तरह की खुशबुओं से महकता माहौल, संगीत की स्वर लहरों पर सवार लोगों का अलग अंदाज़। साउंड म्यूज़िक पर नाचते लोग तो कहीं सिंगर की सुरीली आवाज़ में गूजंते मीठे मीठे गीत , रविंद्र भवन के बाहर आसमान से रिमझिम फुहारों का दौर रुक रुक कर चलता रहा
सागर।  रविंद्र भवन में मनवानी फिल्म्स सिंधु संस्कार द्वारा नच बलिये – 11 सिंगिंग, डांस, फैशन शो कम्पटीशन दोप 3 बजे माँ सरस्वती, शिरडी वाले साईबाबा, हनुमान जी, वरुण अवतार भगवान् झूलेलाल के समक्ष मनवानी फिल्म्स के डायरेक्टर राजेश मनवानी, डॉ.सुरेशचंद रावत, समाजसेवी सुरेश मोहनानी, मनोज जैन (आदर्श रेसीडेंसी), सुश्री सीमा सेन, सईद खान, निर्मल भोले, सतीश पाठक, नवीन मोटवानी, रुपेश मनवानी ने किया । मंच का कुशल एवं प्रभावी सञ्चालन श्रीमती सुनीता जैन व स्वाति जैन ने अपनी ओजस्वी वाणी से किया । नच बलिये कार्यक्रम के निर्णायक मंडल में श्रीमती सीमा सेन, सईद खान, दीपाली चंदानी, सुश्री श्वेता ठाकुर थे ।
कार्यक्रम की शुरुआत साई भजन और सरस्वती वंदना से हुई सुरम्य और शांत परिवेश में जब प्रतिभागियों ने जीवन का राग छेड़ा ताे हर शख्स दिनभर की थकान भुलाकर तराेताजा हाे गया। यह माैका था मनवानी फिल्म्स के नच बलिये सीजन 11 सिंगिंग, डांसिंग, फैशन शो प्रतियोगिता रविवार काे रविंद्र भवन में आयोजित कार्यक्रम का। सिंगिंग कम्पटीशन में एक से बढ़कर एक गीताें भरी शाम थी। मनवानी फिल्म्स की प्रस्तुति में छोटे छोटे बच्चो ने तो वही युवाओ के जीवन का राग सुनकर जिनके दिलाें में गम था वाे थाेड़ी देर के लिए काफूर हाे गया और वहां बैठे दर्शको के जेहन में खुशियाें के कमल मुस्काने लगे। रविंद्र भवन में बैठे श्रोताओ ने तालियों की गड़गड़ाहट से प्रतिभागियों का दिल से स्वागत किया । जैसे ही श्रीमती अर्चना प्यासी, सईद खान, सीमा सेन, नवीन मोटवानी, अंजना – रविंद्र दुबे ने प्रस्तुति दी पूरा हाल तालियों की स्वर लहरियों से गूंज उठा, तो वही डॉ.सुरेश चंद रावत ने हमें तुमसे प्यार कितना, कुछ तो लोग कहेंगे सुनाया ।
शाम 5 बजे दूसरा दौर : बेबो शादीजा डांस ग्रुप में छोटे छोटे बच्चो का डांस और फैशन शो का रंग बिखेरा तो वहां उपस्थित जन समूह मंत्रमुग्ध हुआ। समूह गायन आर्मी पब्लिक स्कूल, एल्कॉन हाईटस स्कूल के बच्चो ने रंग जमाया। सिंगिंग, डांसिंग एवं फैशन शो प्रतियोगिता रविन्द्र भवन के खचाखच भरे सभागार में आयोजित की गई। कार्यक्रम के दूसरे चरण में मुख्य अतिथि नगर विधायक शैलेन्द्र जैन, सुरेश मोहनानी, श्रीमती प्रतिभा चौबे, डॉ.सुरेशचंद रावत, निर्मल भोले, पप्पू तिवारी, सतीश पाठक, पलाश चौबे, अशोक सुंदरानी ने सभी प्रतिभागियों का अभिनन्दन किया और प्रतिभा सम्मान में मेघावीं छात्राओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया इस मौके पर विधायक शैलेन्द्र जैन ने कहा की हमारे बुंदेलखण्ड में अनेक ऐसी हस्तियां है जो देश में अपना नाम रोशन कर रही है। उन्हें तराशने का काम मनवानी फिल्मस् डायरेक्टर राजेश मनवानी और उनकी टीम निरंतर सागर संभाग में कर रही है। हम ऐसे फिल्म निर्देशक राजेश मनवानी को हर संभव प्रोत्साहन देने तत्पर है। अतिथि श्रीमती प्रतिभा चौबे ने कहा कि राजेश मनवानी ऐसे पहले शख्स है जो सभी समाजो की मेघावी छात्राओं को सम्मानित कर रहा है वे बधाई के पात्र है । सुरेश मोहनानी, पप्पू तिवारी, सतीश पाठक ने कहा कि राजेश मनवानी वो शख्स है जो बच्चो में छुपी हुई प्रतिभा को बाहर लाते है ।
इसके बाद मनवानी फिल्म अवार्ड से राकेश अहिरवार, समाजसेवी सुरेश मोहनानी, प. राजेंद्र दुबे, निर्मल भोले, पत्रकार गजेंद्र ठाकुर, डॉ.सुरेशचंद रावत, सतीश पाठक, मुकेश हरयानी, को विधायक शैलेन्द्र जैन, श्रीमती प्रतिभा चौबे, सिंधी पंचायत अध्यक्ष भीष्म राजपूत, राजलदास जसूजा के साथ हमारे अतिथियों ने दिया । इस अवसर पर हरगोविंद विश्व, डॉ.गजाधर सागर, एम् डी.त्रिपाठी, सिंधी पंचायत अध्यक्ष भीष्म राजपूत समाजसेवी सुरेश मोहनानी, मनवानी फिल्म्स के डायरेक्टर राजेश मनवानी, डॉ.सुरेशचंद्र रावत, शिवसेना के पप्पू तिवारी, सतीश पाठक, निर्मल भोले, अजय मोहनानी, उमेश समैया, चम्पक भाई जैन, सुनील मनवानी, शंकर मोटवानी की उपस्थिति रही । सतीश पाठक ने कहा कि लघु फिल्म निर्माता निर्देशक राजेश मनवानी बुंदेलखंड का जाना पहचाना नाम है जो सम्पूर्ण भारत में फ़िल्मी दुनिया में अपना नाम स्थापित कर बुंदेलखंड का नाम भी रोशन कर रहे है । मनोज जैन (आदर्श रेसीडेंसी) ने कहा की सागर नगर महाकवि पद्माकर एवं डॉ. हरीसिंह गौर की नगरी है। जिसमें हीरे-मोती-जवाहरात के रूप में प्रतिभायें मौजूद है। सुरेश मोहनानी, निर्मल भोले ने कहा की सागर में प्रतिभाओ की कमी नहीं है जरुरत सिर्फ राजेश मनवानी जैसे उत्साही व्यक्तित्व की है जो कलाकारों को रविंद्र भवन जैसा मंच देकर उन्हें तराशकर आगे बढ़ने में मदद करते है ।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top