Sagar: नगर पालिका उपाध्यक्ष नाली का बेस चेक करने उतरे दलदल में फंस गए

नगर पालिका उपाध्यक्ष नाली का बेस चेक करने कूंदे तो दलदल में फंस गए

सागर। देवरी के गन्नी चौराहे से लेकर नगर पालिका चौराहे तक बनाई जा रही नाली में गुणवत्ता चेक करने के लिए नगर पालिका उपाध्यक्ष निर्माण देखने पहुंचे नगर पालिका उपाध्यक्ष नाली में कूद गए और टीगरन टिंगरन दलदल में फस गया और मामूली रूप से चोटें आने से घायल हो गए।

दरअसल मामला यह है कि नगर पालिका द्वारा अनियमितताओं की शिकायत मिलने पर नगरपालिका उपाध्यक्ष नईम खान रात्रि में नगर पालिका चौराहा पहुंचे ,जहां रात्रि करीब 9 और 10 बजे के बीच ठेकेदार द्वारा नाली के बेस को तैयार किया जा रहा था जिसमें अनियमिताएं बरती जा रही थी। जैसे ही वह नाली धस गए और वह घबराकर गंदगी में लथपथ होकर बाहर निकले। यह देख नगर पालिका चौराहे पर लोगों का जमावड़ा लग गया। इसके बाद उन्होंने नगर पालिका सीएमओ को नाली निर्माण में अनियमितताएं होने की शिकायत की।
नगर पालिका उपाध्यक्ष नईमुद्दीन खान ने आरोप लगाया कि नाली निर्माण में हार्डकोट और सरिया ठीक ढंग से नहीं लगाया गया। मजबूत हार्डकोट नहीं बनाया गया ।जब वह चेक करने पहुंचे तो नाली में एक से डेढ़ फीट नीचे दलदल में दास गए ऊपर से गिट्टी का बेस डाला हुआ था, इस तरह घटिया काम नगर पालिका में रात्रि में कराया जा रहे हैं। काम के समय सीएमओ और इंजीनियर मौके पर रहते नहीं है। ठेकेदार द्वारा नाली निर्माण में गुणवत्ता की अनदेखी की जा रही है। जिसकी जांच होना चाहिए।

इस संबंध में नाली निर्माण कर रही आयुषी कंस्ट्रक्शन कंपनी कटनी के ठेकेदार मनीष त्रिपाठी से बात करना चाहिए लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। उनके साइड इंचार्ज अमित श्रीवास्तव ने बताया कि 80 लाख का काम उनकी कंपनी द्वारा नगर के विभिन्न वार्डों में किया जा रहा है जिसमें करीब 130 मीटर लंबी नाली का निर्माण पुरे गुणवत्ता के साथ किया जा रहा है जिसमें सीमेंट रेत और गिट्टी तथा बेस में सरिया का जाला लगाया जा रहा है। जहां तक उपाध्यक्ष का मामला है वह ऐसे स्थान पर चेक करने गए जहां गंदगी थी और मजदूरों को काम करने में परेशानी हो रही थी इसलिए वहां गिट्टी और डस्ट डाल दी गई थी।

https://x.com/kka_news/status/1799829677160489383?t=g2mpVRVDqFPjXQpzY_ixew&s=19

इनका कहना है
नगर पालिका चौराहे पर नाली निर्माण के संबंध में अनियमितताएं की शिकायत उपाध्यक्ष द्वारा फोन पर की गई थी इसके बाद नाली निर्माण का काम रोक दिया है।
गजेंद्र नागपुरे,सीएमओ नगर पालिका परिषद देवरी

 

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top