छात्र सोशल मीडिया का केवल काम के लिए उपयोग करें – संभागायुक्त डॉ. रावत

सभी छात्र-छात्राएं पढ़ाई के समय मोबाइल का उपयोग कम करें, सोशल मीडिया का केवल काम के लिए उपयोग करें – संभागायुक्त डॉ. रावत

स्कूल चले अभियान में शामिल हुए संभागायुक्त डॉ. रावत
सागर। छात्र-छात्राएं पढ़ाई के समय मोबाइल का उपयोग कम एवं सोशल मीडिया का केवल काम के लिए ही उपयोग करें। उक्त विचार सागर संभाग के कमिश्नर डॉ. वीरेंद्र सिंह रावत ने स्कूल चले अभियान के अंतर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बमोरी बीका में आयोजित कार्यक्रम में व्यक्त किये। इस अवसर पर ग्राम के पूर्व सरपंच, जिला शिक्षा अधिकारी श्री अरविंद जैन, संस्था की प्राचार्य श्रीमती सविता मिश्रा, एडीपीसी श्री अभय श्रीवास्तव, श्री मयंक नेमा सहित शिक्षक एवं बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद थे।
मध्यप्रदेश शासन के द्वारा 18 जून से 20 जून तक स्कूल चले अभियान का आयोजन किया जा रहा है। डा. वीरेन्द्र सिंह रावत कहा कि सभी छात्र-छात्राएं प्रतिदिन समय पर स्कूल आएं और मन लगाकर शैक्षणिक कार्य करें। डॉ. रावत ने कहा कि आप सभी को अभी बहुत आगे बढ़ना है और यदि आप सोशल मीडिया का उपयोग करेंगे तो आगे बढ़ने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आपके लिए विद्यालय में सभी विषय के शिक्षक उपलब्ध हैं और यह समय पर आकर आपको अध्ययन कार्य कराएंगे। उन्होंने कहा कि यदि किसी प्रकार की कोई परेशानी होती है तो मुझे बताएं या अपनी संस्था की प्राचार्य को बताएं। उन्होंने कहा कि सभी समस्याओं का हल संस्था प्राचार्य द्वारा किया जाएगा। आपको पूरे मन लगाकर पढ़ाई करना है और आगे बढ़ना है। उन्होंने सभी को बधाई देते हुए कहा कि खूब आगे बढ़कर अपने परिवार एवं जिले का नाम रोशन करें। संभागीय कमिश्नर ने सभी छात्र-छात्राओं, शिक्षकों से अपील की कि विद्यालय परिसर में अपने घर के आजू-बाजू एक पौधा अवश्य लगायें। पौधा लगाकर उसके बड़े होने तक देख-रेख अवश्य करें, यह भी आपका कर्तव्य है।
इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी श्री अरविंद जैन ने कहा कि शासन के निर्देशानुसार 18 जून से 20 जून तक स्कूल चले अभियान चलाया जा रहा है जिसमें अलग-अलग विद्यालय में जनप्रतिनिधि, अधिकारी विद्यालय में जाकर विद्यार्थियों से अभिभावकों से चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि शासन के द्वारा पाठय पुस्तकों का वितरण भी इस कार्यक्रम में किया जा रहा है। आप सभी प्रतिदिन समय पर स्कूल आए। संस्था की प्राचार्य श्रीमती सविता मिश्रा ने कहा कि संस्था में 500 से अधिक छात्राएं अध्यनरत हैं और संस्था का कक्षा दसवीं एवं बारहवीं का परीक्षा परिणाम भी जिले में अच्छी स्थिति में है। उन्होंने कहा कि स्कूल प्रतिदिन समय पर संचालित होता है और समय-समय पर सभी शिक्षक कक्षाओं में जाकर शैक्षणिक कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि सभी छात्राओं के लिए उनकी निजी या कोई समस्या होने पर शिक्षकों द्वारा निराकरण भी किया जाता है। कार्यक्रम का संचालन  रामबाबू तिवारी एवं  मयंक नेमा ने किया। आभार वरिष्ट  राजकुमार खटीक ने माना। इस अवसर पर सुनील पवार, श्री रमेश तिवारी, श्री राकेश विश्वकर्मा, श्रीमती नीतू यादव सहित शिक्षक शिक्षिकाएं एवं छात्र-छात्राएं मौजूद थी।

चैनल एडिटर- गजेंद्र ठाकुर

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top