जंगल से तेंदूपत्ता चोरी करने वालों को वन अधिकारियों ने दी समझाईश

जंगल से तेंदूपत्ता चोरी करने वालों को वन अधिकारियों ने दी समझाईश

सागर। जिले मे जंगलो से तेंदूपत्ता की तुडाई शुरू होने के साथ ही इनके फड लगने शुरू हो गए हैं। वहीं वन विभाग भी जंगल से अवैध रूप से तेंदूपत्ता तोड़ने को रोकने को लेकर सक्रिय हो गया है। बुधवार को वन अमले ने जैसीनगर वन परिक्षेत्र अंतर्गत विभिन्न गांव के कि जंगलों में तेंदूपत्ता तोड़ रहे ग्रामीणों को सख्त समझाइश देकर तेंदूपत्ता तोड़ने से रोका।

दरअसल दक्षिण वन परिक्षेत्र प्राकृतिक वन संपदा से भरा है और तेंदूपत्ता भी यहां बड़ी तादात में होता है जिसकी चोरी अवैध रूप से स्थानीय ग्रामीणों द्वारा की जाती है। तेंदूपत्ता चोरी को रोकने को लेकर वन मंडल दक्षिण अंतर्गत डीएफओ के निर्देशन में उड़न दस्ता टीम गठित की है, जिसमें डिप्टी रेंजर राकेश तिवारी, वनपाल देवेंद्र परते,चंद्र प्रताप सिंह, राजू सिंह यादव और अन्य स्टाप शामिल है। जो लगातार ग्रामीण अंचलों के जंगलों में पहुंचकर अवैध रूप से तेंदूपत्ता तोड़ रहे ग्रामीणों को समझाइश दे रहे हैं।

उड़न दस्ता टीम ने ग्रामीणों को दी समझाइश

उड़न दस्ता टीम ने दक्षिण वन मंडल डीएफओ के निर्देशन में जैसीनगर वन परिक्षेत्र के बिछुआ,करैया,पड़रई,हिंन्नोद और ओरिया गांव से सटे जंगलों में पहुंचकर तेंदूपत्ता तोड़ रहे ग्रामीणों को तेंदूपत्ता न तोड़ने की समझाइश दी,साथ ही आगे से तेंदूपत्ता तोड़ने पर वन अधिनियम के तहत कार्यवाही करने की बात कही। वहीं वन अधिकारियों ने बताया कि उड़न दस्ता टीम वनक्षेत्र में अब लगातार सक्रिय रहेगी।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top