इसे गर्मी का सितम कहे या कोई अनहोनी ! पेड़ो से चिपके मिल रहे चमगादड़ों के शव 

इसे गर्मी का सितम कहे या कोई अनहोनी ! पेड़ो से चिपके मिल रहे चमगादड़ों के शव 

पन्ना।  मध्य प्रदेश में जहां गर्मी से आमजन जीवन अस्त-व्यस्त हो रहा है तो वहीं, पशु-पक्षियों का हाल भी बेहाल है. प्रदेश के पन्ना जिले में एक आश्चर्यचकित घटना से अब दहलानताल के रहवासी परेशान है और उन्हें किसी अज्ञात बीमारी का डर सता रहा है। दरअसल, यहां तालाब किनारे पेड़ो से अचानक हजारो की संख्या में चमगादड़ मरकर पत्तों की तरह टपक रहे हैं. जैसे ही लोगों को इसकी जानकारी लगी. कई लोग इन मरे हुए चमगादड़ो को बोरी में भरकर अपने घर ले जाने लगे और वजह पूछने पर बताया कि इनकी हड्डियों से दर्द आदि की दवाई बनाई जाती है. हालांकि जानकारी लगने के बाद नगर पालिका की टीम मौके पर पहुंची और इन मरे हुए चमगादड़ों को कचरा वाहन में भरकर दूर फेंक दिया.

स्थानीय लोगों ने बताया कि तालाब के आस-पास कई ऐसे पेड़ है जिनमें चमगादड़ रहते हैं लेकिन सुबह से अचानक हजारो चमगादड़ गर्मी या किसी अज्ञात बीमारी की वजह से मरने लगे और अचानक पत्तों की तरह पेड़ से टपकने लगे जनकारी लगने के बाद आस-पास के लोग इस नज़ारें को देखने के लिए मौके पर पहुंचे. वहीं, कुछ लोग इन मरे हुए चमगादड़ो को बोरी में भरकर ले जाने लगे. उन्होंने बताया कि चमगादड़ो की हड्डियों का इस्तेमाल दर्द व अन्य प्रकार की बीमारियों के इलाज के लिए दवा बनाई जाती है. घटना के बाद लोगों में दहशत का माहौल

इतनी भारी संख्या में चमगादड़ो के मरने से आस पास के लोग किसी अज्ञात बीमारी की शंका के चलते दहशत में तो है ही इसके साथ ही उन्हें इस गर्मी में भयानक बदबू का भी सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि बगल में बने तालाब व मंदिर में प्रतिदिन लोग नहाने व भगवान के दर्शन करने आते है जिसके चलते उन्हें काफी समस्यायों का भी सामना करना पड़ रहा है.

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top