सागर में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर अल्टीमेटम दिया

सागर में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर अल्टीमेटम दिया

सागर। देवरी विकासखंड की ग्राम पंचायत सिलारी के ग्रामीण कई सालों से पीने के पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। बीते मार्च के महीने से भीषण गर्मी के चलते विकराल पेयजल संकट उत्पन्न हो गया है पंचायत क्षेत्र में लगे हैंडपंप,औऱ कुए सूख गए हैं। यहां के लोगों को एक-दो किलोमीटर दूर से खेतों से पानी लाना पड़ रहा है। यहां के लोग रात और दिन कुप्पे लेकर पानी की तलाश में भटकते रहते हैं।

पीने के पानी की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों ने आगामी चुनाव में मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है शुक्रवार को हनुमान मंदिर पर सभी ग्राम वासियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि लोकसभा चुनाव एवं आगामी सभी चुनाव में ग्राम पंचायत सिलारी के सभी ग्रामीणों मतदान का बहिष्कार रखेंगे। इस आशय का अल्टीमेटम लिखित रूप से सागर जिले के कलेक्टर, एसडीएम देवरी, एसडीओपी देवरी, एवं सीईओ देवरी को दिया है।

बड़ी संख्या में ग्राम वासियों के हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन में कहां गया है कि गर्मियों के मौसम में पंचायत में पीने के पानी की समस्या उत्पन्न हो जाती है लेकिन अधिकारियों द्वारा स्थाई रूप से समस्या का निराकरण नहीं किया जाता है मार्च के महीने में पंचायत में पीने के पानी की किल्लत शुरू हो गई है लेकिन प्रशासन द्वारा कोई ध्यान नहीं दिए जाने के कारण ग्रामीण नाराज हैं जिसके कारण सभी ग्राम वासियों ने आगामी चुनाव के बहिष्कार का निर्णय लिया है। जिसमें तीन प्रमुख मांगे रखी गई हैं ।पानी नहीं तो वोट नहीं ,रोड के साथ नाली नहीं तो वोट नहीं, स्टे लाइट नहीं तो वोट नहीं।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top