मध्यप्रदेश के गुना में बस हादसा, परिवहन आयुक्त, जिला कलेक्टर, एसपी का तबादला

MP: गुना जिले में हुई भीषण बस दुर्घटना में 13 लोगों की मौत को गंभीरता से लेते हुए मध्य प्रदेश के सीएम डॉ मोहन यादव ने राज्य के परिवहन आयुक्त संजय कुमार झा, जिला कलेक्टर तरुण राठी और पुलिस अधीक्षक विजय खत्री के तबादले के आदेश दिए हैं।

गुना जिले में बुधवार रात बस और डंपर की टक्कर में 13 लोगों की जलकर मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए। मुख्यमंत्री ने सभी जिला कलेक्टर और अन्य संबंधित अधिकारियों को सार्वजनिक परिवहन वाहनों के परमिट और अन्य दस्तावेजों की नियमित जांच करके यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि ऐसी घटना न हों।

इसके बाद राज्य सरकार ने पहले कलेक्टर का तबादला आदेश जारी किया, उसके बाद राज्य परिवहन आयुक्त और गुना के एसपी का तबादला आदेश जारी किया गया। झा और खत्री दोनों को पुलिस मुख्यालय में स्थानांतरित कर दिया गया, जबकि राठी को अतिरिक्त सचिव के रूप में राज्य सचिवालय में स्थानांतरित किया गया। प्रमुख सचिव सुखबीर सिंह से परिवहन विभाग का प्रभार लेकर अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) राजेश राजौरा को दे दिया गया।

बताया गया हैं कि इससे पहले दिन में मुख्यमंत्री यादव ने मामले में लापरवाही के आरोप में गुना के क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी रवि बरेलिया और मुख्य नगर अधिकारी वी डी कतरोलिया को निलंबित करने का आदेश दिया। यादव ने बताया कि यह जांच का विषय है कि आग कैसे लगी। उन्होंने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि ऐसी दुर्घटना दोबारा न हो।

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद, जिला कलेक्टर ने घटना की जांच करने के लिए अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट मुकेश कुमार शर्मा की अध्यक्षता में चार सदस्यीय समिति का गठन किया है।

अधिकारियों ने कहा कि समिति को विभिन्न मुद्दों पर तीन दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है, जिसमें यह भी शामिल है कि क्या दोनों वाहनों के पास सभी कानूनी अनुमतियां थीं और बस में आग कैसे लगी।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top