MP: वरिष्ठ मंत्रियों को 2 और पहली दफा वालो को 1 जिले का मिलेगा प्रभार, मोहन सरकार का फैसला

MP: वरिष्ठ मंत्रियों को 2 और पहली दफा वालो को 1 जिले का मिलेगा प्रभार, मोहन सरकार का फैसला

भोपाल।  मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार के मंत्रियों को अगले सप्ताह तक जिलों का प्रभार मिल जाएगा। वरिष्ठ मंत्रियों को दो-दो जिले दिए जाएंगे। कुछ मंत्रियों को गृह जिलों का प्रभार भी दिया जा सकता है।
मंत्रियों को ऐसे जिले दिए जाएंगे, जिनकी सीमाएं एक-दूसरे से लगी हों। प्रभार के जिलों पर मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव अंतिम निर्णय भाजपा के प्रमुख पदाधिकारियों से चर्चा के बाद करेंगे।

32 मंत्री और प्रदेश में 55 जिले

प्रदेश में जिलों की संख्या 55 है और मुख्यमंत्री सहित 32 मंत्री हैं। ऐसे में कुछ मंत्रियों को एक से अधिक जिलों का प्रभार देना होगा। राजनीतिक और क्षेत्रीय समीकरणों को देखते हुए वरिष्ठ मंत्रियों को दो जिले और पहली बार के मंत्रियों को एक-एक जिले का प्रभार दिया जाएगा।

जिलों में 15 अगस्त को मुख्य अतिथि होंगे प्रभारी मंत्री

मुख्यमंत्री पहले ही कह चुके हैं कि 15 अगस्त को जिला मुख्यालयों पर होने वाले स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री होंगे। अगले सप्ताह तक संगठन पदाधिकारियों से चर्चा के बाद इस संबंध में अंतिम निर्णय ले लिया जाएगा।
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल और लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह को राजनीतिक और क्षेत्रीय समीकरणों को देखते हुए जिले आवंटित किए जाएंगे

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top