सीएम ने बाढ़ प्रभावित विदिशा जिले की राहत राशि को सिंगल क्लिक से 11 करोड़ 3 लाख रुपये से अधिक राशि मंत्रालय से वितरित की

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने कहा कि बाढ़ से प्रभावित विदिशा जिले की राहत राशि को सिंगल क्लिक से 11 करोड़ 3 लाख रुपये से अधिक राशि मंत्रालय से वितरित की। मैं बधाई देना चाहता हूं कि इतनी भीषण बाढ़ में भी हमारी तत्परता और कर्तव्यनिष्ठा के कारण हमने कोई जान नहीं जाने दी। जितने प्रयास हो सकते थे हम सब ने मिलकर किए। बचाव कार्य के लिए एसडीआरएफ व एनडीआरएफ की टीम, होमगार्ड और पुलिस के जवान, जिला प्रशासन समस्त जनप्रतिनिधि व मंत्री गण भी दिन-रात जुटे रहे। हमने सेना के हेलीकॉप्टर भी मंगवा लिए थे।

हमारी सरकार की पहली प्राथमिकता है कि जिन जिलों में जनता जनार्दन की फसलों, मकानों, सामान का नुकसान हुआ है, हम उस नुकसान कि भरपाई करने की कोशिश करें। मैंने हमेशा कहा है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार संकट के समय अपनी जनता के साथ खड़ी है। मैं सभी कलेक्टर्स को यह कहना चाहता हूं कि कोई भी पात्र व्यक्ति सर्वे में छूटना नहीं चाहिए, प्रभारी मंत्री इस बात की मानिटरिंग करें। क्षति के आकलन के लिए राजस्व, कृषि, उद्यानिकी, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभागों के संयुक्त दल का गठन किया जाए।

जिन का नुकसान हुआ है उनकी सूची बकायदा पंचायतों, नगरों तथा उपयुक्त स्थानों पर लगाई जाए तथा ग्रामवासियों को पढ़कर सुनाएं। अगर कोई आपत्ति करता है तो उसकी आपत्ति भी सुनी जाए। प्रभावित परिवारों की तकलीफ को ध्यान में रखते हुए, हम जितनी जल्दी राहत राशि का वितरण कर सकते हैं, करेंगे। क्षति के आकलन के साथ-साथ मैं सभी प्रभावित जिलों को यह निर्देश भी दे रहा हूं कि मलबा हटाने, और दवाइयां छिड़कने का काम, पानी प्रदूषित ना रहे उसका इंतजाम, स्वास्थ्य शिविर लगाने का काम भी हमारी जवाबदारी है, उसको भी साथ करते चलें। विदिशा जिले के 534 गांव बाढ़ प्रभावित हैं। आज से ही हम वहां राहत राशि के वितरण का काम प्रारंभ कर रहे हैं।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top