सरबटे जी के नाम से सागर में किसी बड़ी योजना का नाम रखा जाएगा -नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह

महान क्रिकेट खिलाड़ी चंदू सरवटे ने सागर को गौरवान्वित किया

सरबटे जी के नाम से सागर में किसी बड़ी योजना का नाम रखा जाएगा -नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह

 सागर –

स्वर्गीय चंदू सरवटे जी के नाम से सागर की किसी बड़ी योजना का नाम रख कर उनको श्रद्धांजलि दी जाएगी। सागर में जन्मे महान क्रिकेट खिलाड़ी चंदू सरवटे ने सागर को गौरवान्वित किया है। उन्होंने मध्यप्रदेश में अच्छे क्रिकेट खिलाड़ियों को तैयार किया। उक्त विचार नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने सागर स्थित बमोरी रेंगुवा में मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा चंदू सरवटे जी की जन्म शताब्दी के अवसर पर खेल मैदान का नाम अलंकरण समारोह में व्यक्त किए।

इस अवसर पर नरयावली विधायक एवं सागर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप लारिया ,मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव राव ,मधुकरराव पिंपलापुरे, श्रीमती संध्या सरवटे, लक्ष्मण सिंह, नवीन भट्ट, फारुख खान के एस पित्रे क्रिकेट जगत से जुड़े गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

  सागर में जन्मे महान क्रिकेट खिलाड़ी स्वर्गीय चंदू सरवटे की जन्म शताब्दी के अवसर पर मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा क्रिकेट ग्राउंड का नाम स्वर्गीय चंदू सरवटे खेल मैदान करने के  अवसर पर मध्य प्रदेश शासन के नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि सरवटे सागर के लिए ही नहीं बल्कि संपूर्ण मध्यप्रदेश के लिए गौरव हैं। उन्होंने मध्यप्रदेश में अच्छे क्रिकेट खिलाड़ी को तैयार किया ।

उन्होंने कहा कि स्वर्गीय सरवटे सागर के चकरा घाट में जन्म लेकर उन्होंने सागर को ना केवल गौरवान्वित किया बल्कि उन्होंने सागर के लिए अच्छे क्रिकेट खिलाड़ी को भी तैयार किया। मंत्री सिंह ने कहा कि चंदू सरवटे की आदर्शों से आज संपूर्ण देश में नई पीढ़ी को एक नई दिशा प्रदान हुई है । मंत्री ठाकुर ने कहा कि मैं चंदू सरवटे  के चरणों में नमन करता हूं और संकल्प लेता हूं कि शीघ्र ही सागर की किसी बड़ी योजना का नाम स्वर्गीय चंदू सरवटे के नाम से होगी।

 इस अवसर पर रमणीक सिंह सलूजा ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि चंदू सरवटे सागर के सपूत थे और उन्होंने सागर सहित मध्य प्रदेश का नाम रोशन किया। स्वर्गीय चंदू सरवटे की बहन श्रीमती संध्या सरवटे ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

 मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर ने कहा कि सागर के लिए यह गौरव की बात है कि इतने महान खिलाड़ी को उन्होंने अपनी मिट्टी में जन्म दिया। सागर विश्वविद्यालय के पूर्व विभागाध्यक्ष के एस पित्रे ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम के पूर्व में मंत्री सिंह ने दीप प्रज्ज्वलन कर स्वर्गीय चंदू सरवटे के चित्र पर माल्यार्पण किया।

कार्यक्रम के अंत में मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन एवं सागर क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ स्वर्गीय चंदू सरवटे के जीवन पर आधारित छायाचित्र की प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top