कटरा बाजार के यातायात थाना की जनहित याचिका पर हाईकोर्ट की टिप्पणी, प्रशासन पुलिस के पाले में बॉल

गजेंद्र ठाकुर ✍️9302303212

कटरा बाजार का यातायात थाना शिफ्ट पर हाईकोर्ट ने कहा प्रशासन पुलिस करें मंथन रखे जनहित का ख्याल 

सागर। मप्र हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक और जस्टिस सत्येन्द्र कुमार सिंह की डिवीजन बैंच ने कटरा बाजार सागर से यातायात थाना शिफ्ट करने के लिए दायर जनहित याचिका का निराकरण करते हुए डिबीजन बैंच ने सागर कलेक्टर को निर्देश दिया है कि कटरा बाजार से यातायात थाना शिफ्ट किए जाने के अभ्यावेदन पर विचार कर जनहित और राज्य सरकार की नीति के अनुसार निर्णय लिया जाए निर्णय के पूर्व स्मार्ट सिटी के सीईओ, नगर निगम आयुक्त और पुलिस अधीक्षक सागर से भी विचार विमर्श की बात कही गयी हैं यह जनहित याचिका सागर कटरा बाजार निवासी .
डॉ. विकास सराफ ने दायर की है याचिका में कहा गया कि कई वर्षों से कटरा बाजार के बीचों-बीच यातायात थाना बना हुआ है। इसकी वजह से आए दिन यातायात प्रभावित होता है हालांकि रेन्ड रिकॉर्ड में यह चौकी पुलिस के खाते में ही दर्ज हैं इसपर अधिवक्ता आकाश सिंघई ने तर्क दिया कि हाल ही में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत यातायात थाने का जीणोंडार किया जा रहा है। जनहित में यातायात थाने को दूसरी जगह शिफ्ट किया जाना जरूरी है, राज्य सरकार की उप महाधिवक्ता स्वप्निल गांगुली ने पक्ष प्रस्तुत किया था
अधिकांश जनता की राय- वहीं दूसरी ओर कटरा का सम्पूर्ण क्षेत्र संवेदनशील माना जाता हैं बता दें कि इस इलाके का एक मात्र थाना कोतवाली ऊपर घाट पर हैं यातायात चौकी में आये दिन पुलिस के आला अधिकारियों की बैठकें होती हैं एक व्यवस्था के तहत यहां पुलिस की मूवमेंट बनी रहती हैं लोगो में सुरक्षा की भी भावना बनी रहती हैं तमाम कार्यवाहियां भी इस थाने से बदस्तूर जारी रहती हैं जब भी कोई धार्मिक जुलूस आदि होता है तो सारी व्यवस्था इसी थाने के इर्द गिर्द रहती हैं लोगो का कहना हैं थाना शिफ्ट हो जाएगा तो यहां पुलिस की मूवमेंट नही रहेगी और यकायक होने वाले मामलों पर बहुत जल्द लगाम नही लग पाएगी बहरहाल देखना होगा कि जिले के अधिकारी इसका क्या हल निकालते हैं..

सूत्र बताते हैं प्रशासनिक पुलिस के अधिकारी इस थाने को प्लर के सहारे फ्लोर पर ले जाना चाहते हैं नीचे पार्किंग और खुला स्थान देने की मनसा है पर इस तरह की बाते सामने आने पर अब यह थाना ऐसा का ऐसा ही रहेगा ।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top