सागर के PTC ग्राउंड में आतिशबाजी के साथ हुआ रावण दहन

म.प्र.शासन के केबिनेट मंत्री, सांसद ,विधायक, महापौर, निगमाध्यक्ष, जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों एवं विशाल जनसमूह की उपस्थिति में सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं आकर्षक आतिशबाजी के साथ किया गया रावण के पुतले का दहन

सागर। नगर निगम द्वारा प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी दशहरा पर्व के अवसर पर राधे-राधे संकीर्तन उपरांत रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन मध्यप्रदेश शासन के केबिनेट मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत के मुख्य आतिथ्य में एवं सांसद श्रीमती लता वानखेडे, विधायक श्री शैलेंद्र जैन , महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी, निगम अध्यक्ष श्री वृंदावन अहिरवार के विशिष्ट आतिथ्य में संभागायुक्त श्री वीरेन्द्र सिंह रावत , कलेक्टर श्री संदीप जी आर , जिला पंचायत सीईओ विवेक के वी , निगम आयुक्त राजकुमार खत्री, जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों एवं गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में पी.टी.सी.ग्राउण्ड पर 51 फुट के रावण के पुतले का दहन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ सांस्कृतिक कार्यक्रम राधे-राधे संकीर्तन के साथ हुआ उसके बाद रावण के पुतले का दहन किया गया।

https://www.instagram.com/reel/DBB008vor61/?igsh=ZTZyNDl4dzUyOGMy

भगवान श्री राम एवं लक्ष्मण की झांकी में उपस्थित कलाकारों की सभी अतिथियों ने पूजा-अर्चना की

रावण दहन कार्यक्रम में धनुष -बाण लिए भगवान श्री राम एवं लक्ष्मण के रूप में उपस्थित कलाकारों की केबिनेट मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत के साथ सभी अतिथियों ने पूजा-अर्चना की तत्पश्चात भगवान श्री राम ने वाण चलाकर बुराई के प्रतीक रावण के पुतले का विजयदशमी पर दहन किया।
*आतिशबाज़ी ने सबका मन मोह लिया*- रावण दहन कार्यक्रम के पहले प्रारंभ हुई आकर्षक रंग बिरंगी आतिशबाज़ी रावण दहन कार्यक्रम के लगभग 20 मिनट तक होती रही जिसने विशाल जनसमूह का मन मोह लिया।
स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया

रावण दहन कार्यक्रम के दौरान उपस्थित जनसमूह को शहर को स्वच्छ रखने हेतु स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए कार्यक्रम स्थल पर जगह- जगह होडिंग ,बैनर लगाए गए तथा लोगों को घर व दुकानों से निकलने वाले कचरे को डस्टबिन में डालने , प्लास्टिक से होने वाले नुकसान तथा कपड़े के थैलों का उपयोग करने के लिए जागरूक किया गया ।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top