दीपक मेमोरियल अकादमी में योगासना टूर्नामेंट, क्रिकेटर गौतम गंभीर के कोच भारद्वाज आयोजन में पहुँचे

दीपक मेमोरियल अकादमी में योगासना टूर्नामेंट, क्रिकेटर गौतम गंभीर के कोच भारद्वाज आयोजन में पहुँचे

सागर। जिले में पहली बार दीपक मेमोरियल अकादमी में योगासना टूर्नामेंट रखा गया है, जिसमें सीबीएसई वेस्ट जोन के मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ राजस्थान राज्य से आए स्कूली छात्रों ने भाग लिया।

योगासना महोत्सव के महाकुंभ के समापन कार्यक्रम में राष्ट्रीय क्रिकेटर खिलाड़ी गौतम गंभीर के कोच संजय भारद्वाज कार्यक्रम में सम्मिलित होने सागर पहुंचे सागर पहुंचते ही उन्होंने सागर की तारीफ की एवं दीपक मेमोरियल स्कूल की पढ़ाई एवं योगासन कार्यक्रम की जमकर तारीफ की । उन्होंने कहा कि एक महान खिलाड़ी बनने के लिए अपने माता-पिता एवं गुरु का सम्मान करना सबसे जरूरी होता है, इन सब के साथ ही हम अपने लक्ष्य की ओर बढ़ पाते हैं । उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि जब कोई भी बच्चा अपने माता-पिता एवं गुरु की आज्ञा से अपने लक्ष्य को पाने के लिए तत्पर रहता है तो वह अपनी मंजिल को हासिल करता है वहीं उन्होंने उदाहरण के तौर पर बताया कि महान क्रिकेटर गौतम गंभीर को भी जब हम ट्रेनिंग देना स्टार्ट ही किए थे उसी समय गौतम गंभीर 16 साल की उम्र में मेरे पास पहुंचा था और आज वह एक महान क्रिकेटर के रूप में उभरकर सामने आया है । ऐसे ही कई खिलाड़ी हैं जिनको मैंने ट्रेनिंग दी है । और वह महान क्रिकेटर बने हैं, चाहे रंजीत ट्रॉफी हो, चाहे इंटरनेशनल क्रिकेट हो उसमें में भी मेरे द्वारा दी गई ट्रेनिंग के माध्यम से वह अपने लक्ष्य को हासिल किए हैं और कई टीमों में खेलते नजर आ रहे हैं ।

उन्होंने दीपक मेमोरियल एकेडमी में चल रही योगासन समापन कार्यक्रम की जमकर तारीफ करते हुए सभी टीमों को बधाई दी एवं उन्होंने भी योगासन को महत्व देते हुए लोगों से अपील की है कि योगासन हमारे शरीर के लिए अति आवश्यक है। इस टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ राजस्थान मध्य प्रदेश की कई टीमों ने भाग लिया जिसमें गोल्ड मेडल, सिल्वर मेडल रखा गया था जिसमें ग्वालियर, राजस्थान, दीपक मेमोरियल एकेडमी ने गोल्ड मेडल एवं इंदौर की टीम ने भी गोल्ड मेडल हासिल किया।
समापन कार्यक्रम में बैंड बाजों की धुन के साथ एवं एनसीसी कैडिट्स ने संजय भारद्वाज का स्वागत किया । दीपक मेमोरियल के संचालक ब्रज जायसवाल प्राचार्य श्रीमति रितु जायसवाल ने मुख्य अतिथि का पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top