मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का बीना दौरा: बड़ी घोषणाओं और विकास कार्यों का शिलान्यास

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का बीना दौरा: बड़ी घोषणाओं और विकास कार्यों का शिलान्यास

बीना।  मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज हेलिकॉप्टर से बीना पहुंचे। उनका हेलिकॉप्टर सभा स्थल से 10 किलोमीटर दूर बीना रिफाइनरी के पास स्थित हड़ताल खाती गांव के हेलीपैड पर उतरा, जहां प्रशासनिक अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने उनका पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने सबसे पहले कृषि उपज मंडी में लगी प्रदर्शनी का अवलोकन किया, इसके बाद मंच पर पहुंचकर बुंदेलखंड की परंपरा अनुसार उनका स्वागत किया गया। कार्यक्रम में बहनों ने मुख्यमंत्री को बड़ी राखी भेंट की।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव लाड़ली बहना योजना की 1.29 करोड़ बहनों के खातों में 1574 करोड़ रुपए की राशि अंतरित करेंगे। साथ ही, सामाजिक सुरक्षा पेंशन के हितग्राहियों को 332.43 करोड़ रुपए की राशि भी उनके खाते में जमा की जाएगी। इसके अलावा, मुख्यमंत्री कई विकास कार्यों का भूमि-पूजन व लोकार्पण भी करेंगे।

इस दौरे को आगामी विधानसभा उपचुनाव की दृष्टि से महत्वपूर्ण माना जा रहा है। विधायक निर्मला सप्रे ने दैनिक भास्कर से बातचीत में कहा, “बीना वासियों के लिए यह हर्ष का विषय है कि मुख्यमंत्री का आगमन हो रहा है। इस दौरे से बीना के विकास की संभावनाएं और भी बढ़ गई हैं।”

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव बीना में रिंग रोड की स्वीकृति, खिमलासा को तहसील का दर्जा, मंडीबामोरा को नगर परिषद का दर्जा, और बीना में पॉलिटेक्निक कॉलेज की स्थापना जैसी घोषणाएं कर सकते हैं। इसके साथ ही, बीना सिंचाई परियोजना से वंचित गांवों को भी शामिल करने की संभावना है।

कार्यक्रम के दौरान यातायात व्यवस्था:

सीएम के कार्यक्रम के मद्देनज़र कुछ मार्ग परिवर्तित किए गए हैं और अलग-अलग जगहों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। खुरई से कुरवाई, खिमलासा, और भानगढ़ की ओर जाने वाले वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्गों की व्यवस्था की गई है। बीना के गांधी चौक से सर्वोदय चौराहा और आंबेडकर तिराहा तक के मार्ग पर जन सुरक्षा की दृष्टि से अन्य वाहनों का आवागमन बंद रहेगा।

पार्किंग स्थल:

कार्यक्रम के लिए मोटरसाइकिल पार्किंग साहू धर्मशाला के सामने, जबकि बस और चार पहिया वाहनों की पार्किंग खुरई रोड के लिए गोमती नंदन स्कूल, खिमलासा के लिए कन्या महाविद्यालय परिसर, और कुरवाई और देहरी रोड के वाहनों की पार्किंग मोतीचूर नदी के पास की गई है।

मुख्यमंत्री के इस दौरे से बीना के विकास को नई दिशा मिलने की उम्मीद है, और कार्यक्रम स्थल पर हजारों लोगों की उपस्थिति इस अवसर को विशेष बना रही है।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top