न्यूड वीडियो कॉल के जरिए 56 वर्षीय व्यक्ति से 6.5 लाख रुपये की ठगी, क्राइम ब्रांच ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

न्यूड वीडियो कॉल के जरिए 56 वर्षीय व्यक्ति से 6.5 लाख रुपये की ठगी, क्राइम ब्रांच ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

भोपाल के क्राइम ब्रांच ने एक बड़ी ठगी का पर्दाफाश करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसने 56 वर्षीय व्यक्ति को न्यूड वीडियो कॉल के जरिए ब्लैकमेल कर उससे साढ़े छह लाख रुपये हड़प लिए। यह घटना उस समय सामने आई जब पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर अन्य गिरोह सदस्यों की तलाश शुरू कर दी है।

कैसे फंसाया गया जाल में?

पुलिस के अनुसार, पीड़ित 56 वर्षीय व्यक्ति, जो भोपाल में एक मैदा मिल में काम करते हैं, ने 13 अगस्त को शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में उन्होंने बताया कि 8 अगस्त को उनके मोबाइल पर एक वीडियो कॉल आई थी। कॉल रिसीव करने के बाद, कॉल करने वाली एक अनजान युवती ने अश्लीलता का प्रदर्शन करना शुरू कर दिया और इसका वीडियो रिकॉर्ड कर लिया।

इसके बाद, पीड़ित को एक और कॉल प्राप्त हुई, जिसमें कॉलर ने दावा किया कि उसके पास उस अश्लील वीडियो की रिकॉर्डिंग है। उसने वीडियो को वायरल करने और पुलिस में शिकायत करने की धमकी दी। डर के मारे, पीड़ित ने ब्लैकमेलर द्वारा बताए गए खातों में 6.5 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। ये खाते भोपाल और पंजाब के विभिन्न बैंकों के थे।

आरोपी की गिरफ्तारी और पुलिस की जांच

शिकायत मिलने के बाद, क्राइम ब्रांच ने मामले की जांच शुरू की। जांच के दौरान, पुलिस को जानकारी मिली कि ठगी के पीछे एक गिरोह का हाथ है। इस गिरोह से संबंधित एक व्यक्ति, आसिफ खान, जो शहर के मुख्य रेलवे स्टेशन के पास स्थित एक निजी बैंक में रिलेशन अधिकारी के पद पर काम करता था, को गिरफ्तार किया गया।

जांच में पता चला कि आसिफ ने ठगों को उन बैंक खातों की जानकारी दी थी, जिनमें पीड़ित द्वारा ट्रांसफर की गई राशि जमा कराई गई थी। पुलिस अब आसिफ से पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

क्राइम ब्रांच का अलर्ट

क्राइम ब्रांच ने लोगों से अपील की है कि वे इस तरह की संदिग्ध कॉल्स से सावधान रहें और किसी भी प्रकार की अश्लील या अनजान वीडियो कॉल का जवाब न दें। इसके साथ ही, किसी भी प्रकार की ब्लैकमेलिंग का शिकार होने पर तुरंत पुलिस को सूचित करें।

गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश जारी

पुलिस अभी भी इस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है। संभावना जताई जा रही है कि इस गिरोह ने कई अन्य लोगों को भी इस तरह की ठगी का शिकार बनाया होगा। पुलिस ने जनता से अपील की है कि इस प्रकार की ठगी के बारे में किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी तुरंत पुलिस को दें।

सावधान रहें, सुरक्षित रहें

यह घटना एक गंभीर चेतावनी है कि आजकल ठग नई-नई तकनीकों का इस्तेमाल कर लोगों को फंसाने के प्रयास कर रहे हैं। इसलिए, अनजान कॉल्स से सावधान रहना और किसी भी संदिग्ध कॉल या मैसेज का जवाब न देना ही सबसे सुरक्षित उपाय है।

 

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top