जोन प्रभारी अपने-अपने वार्डो की सफाई व्यवस्था को पूर्ण करायें, कचरा न दिखें- निगमायुक्त

निगमायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक ली

सभी कर्मचारी टीम वर्क के साथ आपसी समन्वय बनाकर कार्य करें,सफाई व्यवस्था में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगीः-निगमायुक्त*

सागर।  सागर नगर निगम क्षेत्र की सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ करने हेतु नगर निगम आयुक्त राजकुमार खत्री ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक ली। बैठक में उन्होने निर्देश दिये कि सभी सहा.स्वच्छता अधिकारी, जोन प्रभारी, वार्ड दरोगा आपसी समन्वय बनाकर अपने अपने वार्डो की सफाई व्यवस्था दुरूस्त करें। सफाई कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होने सुलभ काम्पलेक्स, शी-लांज और सफाई का कार्य हेतु आवश्यक व्यवस्था बनाने के निर्देश स्वास्थ्य अधिकारी राजेष सिंह राजपूत को दिये। उन्होने कहा कि प्रत्येक जोन में कितने कर्मचारी पदस्थ है, उनकी सूची प्रस्तुत करें तथा सार्वजनिक स्थानों पर कहीं पर भी कचरा एकत्रित न हो सभी जगह अच्छी तरह से सफाई हो इसका ध्यान रखें, गुलाब बाबा मंदिर के पास एवं नरयावली नाका मुक्तिधाम के पास कचरा एकत्रित होने पर तत्काल सफाई कराने के निर्देश दिये।
निगमायुक्त ने कहा कि सफाई व्यवस्था के लिये क्या-क्या सामग्री की आवश्यकता है उसकी जानकारी तत्काल प्रस्तुत करें। सभी जोन प्रभारी, अपने अपने वार्डो की सफाई व्यवस्था को पूर्ण करायें किसी भी वार्ड में कचरा न एकत्रित हो इसके लिये जोन प्रभारियों की जिम्मेवारी होगी। चकराघाट पर प्रत्येक सोमवार को होने वाली गंगा आरती के तुरंत बाद वहॉ की अच्छी तरह से सफाई करायें। सभी 48 वार्डो में सफाई दरोगा अपने अपने वार्डो में गाय-भैंस पालने वाले पशुमालिकों की जानकारी नाम, पता सहित प्रस्तुत करें जिससे कि सड़कों पर गंदगी होने पर संबंधितों के विरूद्ध कार्यवाही की जा सके। निगमायुक्त ने कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण प्रारंभ होने वाला है अतः अपने अपने वार्डो की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त रखें तथा वार्ड को स्वच्छ रखने में जो भी परेशानी आ रही है उसकी जानकारी प्रस्तुत करें। निगमायुक्त ने कहा कि प्रत्येक मंगलवार को शहर की सफाई व्यवस्था के संबंध में बैठक आयोजित की जायेगी जिसमें वार्डवार सफाई व्यवस्था की समीक्षा की जायेगी।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top