केदारनाथ में फंसे मध्य प्रदेश के 61 यात्रियों में से 51 सुरक्षित एयरलिफ्ट

केदारनाथ में फंसे मध्य प्रदेश के 61 यात्रियों में से 51 सुरक्षित एयरलिफ्ट

भोपाल। केदारनाथ दर्शन के लिए गए 61 यात्रियों में से 51 को गुरुवार को सुरक्षित एयरलिफ्ट कर रुद्रप्रयाग पहुंचाया गया है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बताया कि शिवपुरी के बदरवास क्षेत्र से केदारनाथ गए ये यात्री भूस्खलन के कारण फंस गए थे।

मुख्यमंत्री का बयान
मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य सरकार ने उत्तराखंड सरकार से संपर्क कर इन यात्रियों को एयरलिफ्ट कराया। 51 यात्रियों को हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू कर रुद्रप्रयाग पहुंचाया गया, जबकि शेष 10 यात्री केदारनाथ में ही सुरक्षित स्थान पर हैं।

सरकार की तत्परता
डॉ. मोहन यादव ने कहा, “राज्य सरकार का प्रयास है कि किसी भी यात्री को कोई कष्ट न हो। हमारी धार्मिक यात्रा के दौरान वर्षाजनित कठिनाइयों के कारण यह घटना हुई है, लेकिन सभी यात्री कुशलक्षेम हैं।”

निरंतर संपर्क
राज्य सरकार उत्तराखंड सरकार के सतत संपर्क में है और शेष यात्रियों को भी जल्द ही सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के प्रयास जारी हैं। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं और उन्हें किसी प्रकार की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

 घटना का विवरण
शिवपुरी के बदरवास क्षेत्र के कुल 61 लोग एक बस और अन्य चार पहिया वाहनों से केदारनाथ दर्शन के लिए गए थे, जब भूस्खलन के कारण वे फंस गए। राज्य सरकार ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उत्तराखंड सरकार के सहयोग से 51 यात्रियों को एयरलिफ्ट कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। शेष 10 यात्री केदारनाथ क्षेत्र में ही सुरक्षित हैं।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top