ग्वालियर-चंबल अंचल में निवेश और रोजगार के नए अवसर: रीजनल इंडस्ट्री काॅन्क्लेव का आयोजन

ग्वालियर-चंबल अंचल में निवेश और रोजगार के नए अवसर: रीजनल इंडस्ट्री काॅन्क्लेव का आयोजन

ग्वालियर।  मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल अंचल में निवेश और रोजगार के नए अवसरों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बुधवार को रीजनल इंडस्ट्री काॅन्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन का शुभारंभ राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय में सुबह 10:20 बजे प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा किया जाएगा।

इस कान्क्लेव में 10 इकाइयों द्वारा 2570 करोड़ रुपए का पूंजी निवेश और 4550 लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान करने की रुचि व्यक्त की गई है। इसके अतिरिक्त, क्षेत्र की स्थापित पांच इकाइयों के विस्तार के माध्यम से दो हजार करोड़ रुपए से अधिक का पूंजी निवेश किया जा रहा है, जिससे 3968 लोगों को रोजगार मिल सकेगा।

इस आयोजन में 22 इकाइयों का वर्चुअली भूमिपूजन होगा और पांच देशों के ट्रेड कमिश्नर—कनाडा, नीदरलैंड, मेक्सिको, घाना और जाम्बिया—भी उपस्थित होंगे। इसके साथ ही, अदाणी परिवार, गोदरेज, मोंडलेज जैसे प्रमुख उद्यमी समूह भी इस कान्क्लेव में भाग लेंगे। संभावना है कि डिफेंस सेक्टर को लेकर भी इस अंचल में बड़ी घोषणाएं की जाएंगी।

कान्क्लेव के उद्घाटन सत्र में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के साथ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर, और कई अन्य मंत्री शामिल होंगे।

कान्क्लेव की प्रमुख गतिविधियां:

– सुबह 9:00 से 10:20 बजे: पंजीयन और माल्यार्पण
– सुबह 10:20 से 12:40 बजे: उद्घाटन सत्र
– 10:20 से 10:30 बजे: अतिथियों का स्वागत और मास्टर ऑफ सेरेमनी
– 10:30 से 10:35 बजे: अतिथियों का सम्मान
– 10:35 से 10:40 बजे: दीप प्रज्वलन
10:45 से 11:15 बजे : निवेश और खनन के अवसरों पर प्रस्तुतिकरण
11:30 से 11:45 बजे : वर्चुअल भूमिपूजन और लोकार्पण
12:15 से 12:35 बजे: मुख्यमंत्री का संबोधन

कान्क्लेव में विभिन्न प्रदर्शनी स्टाल भी लगाए जाएंगे, जिनमें बीएसएफ टियर गैस, गोदरेज कंज्यूमर लिमिटेड, जेके टायर, सूर्या रोशनी लिमिटेड, और अन्य प्रमुख कंपनियों की भागीदारी होगी।

इस आयोजन के माध्यम से ग्वालियर-चंबल अंचल में विकास और प्रगति का नया दौर शुरू होने की उम्मीद है, जो न केवल निवेशकों को आकर्षित करेगा बल्कि क्षेत्र में रोजगार के नए अवसर भी उत्पन्न करेगा।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top