सांसद डॉ. लता वानखेड़े ने क्षेत्र में रोजगार की संभावनाओं को लेकर सीएम को पत्र लिखा

सांसद डॉ. लता वानखेड़े ने क्षेत्र में रोजगार की संभावनाओं को लेकर सीएम को पत्र लिखा

सागर। सागर लोकसभा क्षेत्र की सांसद डॉ. लता गुड्डू वानखेड़े ने बुंदेलखंड के युवाआंें को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिये उद्योगों को स्थापित कराने को लेकर जिले के माननीय विधायकों, युवाओं, नागरिकों की मंशा अनुसार मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सहित उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल एवं केबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को पत्र लिखकर सागर संभागीय मुख्यालय सागर में रोजगार की संभावनाओं को लेकर इन्वेस्टमीट का आयोजन कराने का आग्रह किया है।
इस संबंध में भेजे पत्र में सांसद ने कहा है कि माननीय मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में मध्यप्रदेश का सर्वागींण विकास किये जाने का संकल्प के तहत संभागीय मुख्यालय पर उद्योग एवं रोजगार की दृष्टि से इन्वेस्टमीट की जा रही है। जिसके तारतम्य में बंुदेलखंड से जुड़ा सागर संभागीय मुख्यालय जिसमें 04 संसदीय क्षेत्र क्रमशः सागर, दमोह, टीकमगढ़ एवं खजुराहो आते है। जिसमें 07 जिले का अवलोकन किया जाये तो यह अधिकांशतः गरीब, मजदूर, श्रमिक, शिल्पकार, कृषक अपने स्वयं के स्त्रोत से जीवन यापन करते है। जिनका आर्थिक स्तर दर बहुत ही दयनीय है। यह क्षेत्र पठारी क्षेत्र होने के कारण सिंचाई सुविधाऐं पर्याप्त नहीं है जिससे कृषि भूमि की उपज भी उस स्तर की नहीं हो पाती है। उद्योग की दृष्टि से यहां पर एक भी उद्योग स्थापित नहीं है। लघु उद्योगों में बीड़ी एवं अगरबत्ती छोटे कुटीर उद्योग भी पर्याप्त स्थिति में नहीं है। भौगोलिक दृष्टि से देखा जाये तो यहां पर वन उपज, खनिज एवं उद्योग स्थापित किये जाने से आर्थिक दर उन्नत की जा सकती है।
सांसद सागर द्वारा अपने पत्र में आग्रह किया है कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी के संकल्प सबका साथ-सबका विकास के दृष्टिगत सागर संभागीय मुख्यालय पर रोजगार एवं उद्योग स्थापित करने के दृष्टिगत इन्वेस्टमीट का आयोजन कराने की महती कृपा करेगें ताकि इस क्षेत्र वासियों को रोजगार के अवसर मिलेगें एवं आपका संकल्प आदर्श विकसित मध्यप्रदेश बन सकेगा।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top