हैदराबाद से चला करोड़ो के मोबाइल लेकर कंटेनर सागर में लूट, संदेहास्पद मामला

हैदराबाद से चला करोड़ो के मोबाइल लेकर कंटेनर बांदरी के पास लूट की कहानी संदेहास्पद

वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना न देने पर पुलिसकर्मियों पर कार्यवाई

गजेन्द्र ठाकुर✍️

सागर। बांदरी थाना अन्तर्गत नेशनल हाईवे 44 पर कंटेनर ड्राइवर के हाथ पैर बांध कर ट्रक में भरे एप्पल कंपनी के करोड़ों रुपए के मोबाइल लूटने के आरोप कंटेनर ड्राइवर ने लगाए हैं वहीं सूत्र बताते हैं कंटेनर का ड्राइवर जांच में सहयोग नही कर रहा और केवल एफआईआर कर कॉपी की जुगाड़ में हैं, इस तरह सारा मामला संदेहास्पद नजर आता हैं।

बता दें शिकायतकर्ता द्वारा लूट की इस कथित घटना के 15 दिन बाद भी वरिष्ठ अधिकारियों को इस बात की जानकारी नही देने पर सागर आईजी प्रमोद वर्मा स्वयं बांदरी थाने पहुंचे और पुलिसकर्मियों पर कार्यवाई की।

मामले में वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी न देना औऱ मार्गदर्शन न लेने वाली लापरवाही पर बांदरी थाना प्रभारी और एक एएसआई को लाइन अटैच कर दिया गया है। वहीं प्रधान आरक्षक को निलंबित कर दिया गया है।

यह था पूरा मामला

कंटेनर ड्राइवर की माने तो 14 अगस्त को एप्पल कंपनी के करोड़ों रुपए के मोबाइल लेकर एक कंटेनर हैदराबाद से निकला था। कंटेनर ड्राइवर के साथ एक सुरक्षा गार्ड भी मौजूद था। लखनादौन के पास एक दूसरे सुरक्षा गार्ड को भी कंटेनर में बैठकर चलना था। लखनादौन के पास कंटेनर में सवार सुरक्षा गार्ड ने चाय पीने के कंटेनर को रुकवाया, वहां पहले से मौजूद एक व्यक्ति को सुरक्षा गार्ड ने ड्राइवर से मिलवाते हुए कहा कि यह गार्ड भी हम लोगों के साथ चलेगा इसके बाद दो सुरक्षा गार्डों के साथ ट्रक ड्राइवर रवाना हुआ ट्रक ड्राइवर ने नींद आने पर रात में कंटेनर को साइड में खड़ा कर दिया और वह सो गया साथ ही दोनों सुरक्षा गार्ड भी सो गए।
जब अगले दिन यानी 15 अगस्त को कंटेनर ड्राइवर की नींद हाईवे पर स्थित बांदरी में खुली तो उसके हाथ-पैर और मुंह बंधा हुआ बताया गया किसी तरीके से ड्राइवर ने अपने हाथ-पैर खोले और जब उसने ट्रक को पीछे जाकर देखा तो उसका गेट खुला हुआ था और करोड़ों रुपए के मोबाइल गायब थे।

कंटेनर में बैठे दोनों सुरक्षा गार्ड गायब मिले। ऐसी आशंका जताई जा रही है कंटेनर में भरे मोबाइलों में से आधे मोबाइल चोरी हुए हैं, जिनकी कीमत भी करोड़ों में बताई जा रही है।

पीड़ित की कहानी संदेहास्पद ?

सूत्र बताते हैं कि कंटेनर ड्राइवर ने जो घटनाक्रम बताया उसकी कड़ी दर कड़ी नही जुड़ रही है वहीं वारदात का घटनाक्रम जिले से बाहर भी हो सकता है माना जा रहा हैं बीमा क्लेम आदि का लाभ लेने भी यह कहानी रची गयी जा रही हैं? वहीं सूत्र बताते हैं कि ड्राइवर केवल एफआईआर कराना चाहता है और उसकी कॉपी की माँग कर रहा है जबकि पुलिसिया जांच में सहयोग नही कर रहा जिससे पूरा मामला संदेहास्पद मालूम होता है जो करोड़ो के बीमा क्लेम से जुड़ा हो सकता हैं ?

बहरहाल यह कथित मामला करोड़ो रूपये के मोबाइल चोरी से जुड़ा है जिसकी शिकायत की सूचना वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को जानकारी न देना थाना अमलें को भारी पड़ गया जिसके बाद पुलिस कर्मियों पर ही कार्यवाई हो गयी। अब खुरई एसडीओपी सचिन परते का कहना है कि घटनाक्रम लखनादौन और बांदरी थाने की सीमा के बीच का बताया गया हैं, इसलिए इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। मामले में लापरवाही बरतने पर एसआई, एएसआई को लाइन अटैच कर दिया गया है और एक प्रधान आरक्षक को निलंबित कर दिया गया है। पूरे मामले की जांच के बाद एफआईआर दर्ज की जाएगी।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top