मजदूरी के पैसे मांगने पर दबंगो ने अदिबासी मजदूरों को बंधक बनाया

मजदूरी के पैसे मांगने पर दबंगो ने अदिबासी मजदूरों को बंधक बनाया

पीड़ितों ने पुलिस अधीक्षक से लगाई न्याय की गुहार

सागर । पुलिस अधीक्षक कार्यलय में मंगलवार दोपहर साहगड़ तहसील के ग्राम तहरौली से प्रमोद सौर और राकेश सौर आदिवासी पहुंचे जहां उन्होंने एडिशनल एसपी डॉ संजीव उइके को एक शिकायती पत्र सौंपा है, जिसमें उन्होंने बताया जबारा गाओ के सरपच नेहर सिंह राजपूत के यहां मजदूरी की थी जिसकी 16000 रुपए लेने थे पैसे मांगने पर उन्होंने उन्हें धमकाया जिसके बाद 25 जून को बिनैका थाने में शिकायत दर्ज कराई। उसी दिन शाम को पास के ही गांव गनियारी उड़द का बीज लेने जा रहे थे तो नेहर सिंह, राजकुमार वह परिवार के अन्य लोग मिले जिन्होंने कहा कि तूम लोगों ने शिकायत थाने में की है और हमें जबरदस्ती मोटरसाइकिल से अपहरण कर अपने घर ग्राम जबारा ले गए जहां रात एक बजे तक बंधक बना कर गालीगलौच की और हमारे हाथ में ब्लास्टिंग के डायनामाइट पकड़ा कर वीडियो बनाया दबंग गनयारी पंचायत के सरपंच है और परिजन है। दबंगों ने उल्टी रिपोर्ट करने का बोला, आवेदकों ने बताया कि हम लोग डरे हुए थे जिससे हम लोग वीडियो में जो वो लोग बोल रहे थे वही बोला, बाद में इन आरोपियों ने पुलिस की डायल 100 भी बुलाई और हम लोगो को थाने भेज दिया। फिर पुलिस ने हम लोगो पर ही 151 की कार्यवाई कर दी और पूरे मामले में पुलिस ने केवल चार लोगों पर हल्की धाराओं में मामला दर्ज किया है। जबकि घटनाक्रम में 9 आरोपी थे।
मामले में एडिशनल एसपी डॉ संजीव उइके का कहना है कि मामला एससी एसटी का है इसलिए जांच बंडा टीआई कर रहे हैं उन्हें मामले मे बारीकी से जांच करने को निर्देशित किया है।

इन्होंने कहा

मामलें की निष्पक्ष जांच के लिए बंडा एसडीपीओ से बोला गया है चुकी पहले से ही इस मे अपराध दर्ज है आवेदकों द्वारा दिये गए आवेदन को जांच में लिया गया हैं।- डॉ संजीव उइके अति पुलिस अधीक्षक

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top