खनिज विभाग की उदासीनता जिले में अनेक जगह अवैध उत्खनन परिवहन और भंडारण

खनिज विभाग की उदासीनता जिले में अनेक जगह अवैध उत्खनन परिवहन और भंडारण

सागर। जिले में अवैध उत्खनन और परिवहन के मामलें लगातार सामने आ रहे हैं वहीं रेत का अवैध भंडार भी देखने मिल रहा है मिली जानकारी के अनुसार खनिज विभाग में बैठे लोग ही अवैध कारोबार को बढ़ावा देने रहे हैं जिससे साफ जाहिर है कि मिलीभगत से ही यह धंधा फलफूल रहा हैं! वहीं विभाग छुटपुट कार्यवाहियां कर अपनी पीठ खुद थपथपा लेता हैं।

मुख्यमंत्री के कड़े निर्देश के बाबजूद भी सागर में ठोस कार्यवाहियां नही

खबर हैं कि जिले में अनेक क्रेशन प्लांट, रेत भंडारण एवं परिवहन के मामलें है जिनमे सरकार को जमकर चूना लगाया जा रहा है सीधे-सीधे रॉयल्टी की चोरी के समाचार मिलते रहते हैं वहीं मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव मध्यप्रदेश में खनिज विभाग को कड़े निर्देश जारी कर चुके हैं जिसमे साफ तौर पर बोला गया है कि अवैध खनिज संपदा का उत्खनन, भण्डार परिवहन और अवैध तरीक़े से संचालित क्रेशन प्लांट पर कार्यवाही होनी चाहिए पर सागर जिले में इस आदेश का कोई खासा असर खनिज विभाग के अधिकारियों पर पड़ता नही दिखा और अनेक जगह ऐसे काम धड़ल्ले से जारी मालूम होते हैं!

छुटपुट कार्यवाहियों का दम भरता विभाग

ताजा मामलें में खनिज विभाग ने सागर जिले के बीना रिफाइनरी के गेट नंबर 3 के पास स्थित खनिज चौकी पर रविवार को खनिज टीम के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से रेत उत्खनन कर परिवहन कर रहे 2 ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त किए है। जिन्हें आगासोद पुलिस को अभिरक्षा में सौंपा गया हैं।
जानकारी के अनुसार दो ट्रैक्टर-ट्रॉली कंजिया स्थित बेतवा नदी से रेत का अवैध उत्खनन कर शहर की ओर आ रहे थे। इसी दौरान रिफाइनरी गेट क्रमांक 3 के पास स्थित खनिज चौकी की टीम के साथ माइनिंग अधिकारी अनिकेत पांडया और सुनील कुमार उईके ने कार्रवाई करते हुए रेत से भरे दोनों ट्रैक्टर ट्रालियों को आगासोद पुलिस को अभिरक्षा में सौंप दिया।

माइनिंग अधिकारी अनिकेत पांडया की माने तो अवैध रेत के परिवहन की निरंतर शिकायतें मिलने पर रूटीन चैकिंग के तहत 2 ट्रैक्टर ट्राली जब्त की गई है।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top