गुरुपूर्णिमा पर्व पर सत्संग और विशाल भंडारा कल, श्री परमहंस आश्रम अमृतझिरिया में गुरुपूजन अखंड रामचरित मानस पाठ सम्पन्न

गुरुपूर्णिमा पर्व पर सत्संग और विशाल भंडारा कल,
श्री परमहंस आश्रम अमृतझिरिया में गुरुपूजन के लिए उमडेंगे श्रृद्धालु, अखंड श्रीराम चरितमानस पाठ संपन्न

सागर। सागर जिले में देवरी कला के समीप स्थित श्री परमहंस आश्रम में श्री गुरु पूर्णिमा महोत्सव का वृहद आयोजन 21 जुलाई को किया गया है। इस महामहोत्सव में 19 जुलाई को अखंड श्री रामचरित मानस का पाठ प्रारंभ हुआ जो पूर्ण आहूति के साथ 20 जुलाई की दोपहर संपन्न हुआ। आश्रम में गुरुपूॢणमा महापर्व का यह 27वॉ आयोजन है। प्रतिवर्ष आश्रम में 22 दिसम्बर आश्रम के स्थापना दिवस और गुरुपूॢणमा पर वृहद भंडारे का आयोजन होता है। इसमें परमहंस स्वामी श्री मुक्तानंद जी महाराज का दर्शन आर्शीवचन पूजन एवं विशाल भंडारे का आयोजन सेवा समिति द्वारा किया गया है। गुरु पूर्णिमा महामहोत्सव मनाने के लिये सेवा समिति द्वारा करीब एक पखवाड़े पूर्व से विभिन्न तैयारियां की जा रही है। आयोजन में हजारों श्रृद्धालु प्रतिवर्ष शामिल होते है।
श्री परमहंस आश्रम अमृत झिरिया में गुरु पूर्णिमा महोत्सव अर्थात गुरु शिष्य परंपरा का द्योतक महापर्व का शुभारंभ 21 जुलाई को सुबह ९:00 बजे गुरु पूजन से होगा। परमहंस आश्रम में आयोजन की दृष्टि से आश्रम की व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है, भक्तों की सुविधा हेतु रहली से आने वाले वाहनों को पिछले गेट के यहां तथा देवरी तरफ से पहुंचने वाले वाहनों को मुख्य गेट के सामने पार्क करने की व्यवस्था की गई है। व्यवस्था के लिये तथा भंडारा परोसने के लिये स्वयंसेवकों की टीमें बनाई गई है। जो सेवाभाव से विभिन्न जिम्मेदारियां संभाले हुये है।
आश्रम में धर्ममंच से दोपहर में श्री परमहंस स्वामी श्री मुक्तानंद जी महाराज का दिव्य संबोधन तथा आध्यात्मिक यौगिक क्रियाओं का अभ्यास अनुभव भाविक भक्तों को कराया जायेगा ।
गुरु दर्शन के लालायित भक्तों को इस महान पावन पर्व का इंतजार बड़ी बेसब्री से रहता है, सागर जिले का यह पहला ऐसा आश्रम है जहां गुरु पूर्णिमा महोत्सव मनाने हजारों श्रृद्धालुओं की भीड़ जुटती है। सागर जिले और जिले के बाहर अन्य स्थानों से भी श्रृद्धालु भक्तिभाव के साथ पहुंचते है।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top